1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में 'अंडर कंट्रोल' कोरोना, साल 2021 के सबसे कम दैनिक मामले मिले

दिल्ली में 'अंडर कंट्रोल' कोरोना, साल 2021 के सबसे कम दैनिक मामले मिले

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोविड-19 के 59 मामले दर्ज किये गये, जो इस साल के अब तक के सबसे कम दैनिक मामले हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 28, 2021 22:36 IST
दिल्ली में 'अंडर कंट्रोल' कोरोना, साल 2021 के सबसे कम दैनिक मामले मिले- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में 'अंडर कंट्रोल' कोरोना, साल 2021 के सबसे कम दैनिक मामले मिले

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोविड-19 के 59 मामले दर्ज किये गये, जो इस साल के अब तक के सबसे कम दैनिक मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी साझा कर इस बारे में बताया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संक्रमण दर सुधरकर 0.10 प्रतिशत हो गयी। 

दिल्ली में रविवार को 89 नए मामले आये थे और संक्रमण दर 0.12 प्रतिशत थी तथा चार लोगों की मौत हुई थी। महामारी की शुरुआत के बाद से कोविड-19 के 14,33,993 मामले दर्ज किये गये हैं। इनमें से अब तक 14.07 लाख मरीज स्वस्थ हुए हैं और 24,967 लोगों की मौत हुई है।

एक दिन में कोविड टीके की दो लाख से अधिक खुराक दी गई

देशभर में टीके के वितरण की निगरानी के वास्ते इस्तेमाल किये जाने वाले एक ऑनलाइन मंच कोविन पोर्टल के अनुसार दिल्ली में सोमवार को कोविड टीके की दो लाख से अधिक खुराक दी गई। पिछले तीन दिनों में यह दूसरी बार है जब दैनिक टीकाकरण की संख्या दो लाख के आंकड़े को पार कर गई है। 

केंद्र के कोविन पोर्टल के अनुसार, सोमवार को 2.02 लाख टीके की खुराक दी गई, जबकि शनिवार को 2.07 लाख लाभार्थियों को टीका लगाया गया था। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को केवल 9,563 खुराकें दी गईं क्योंकि सरकारी टीकाकरण केंद्र बंद रहे थे। 

राष्ट्रीय राजधानी में 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से अब तक टीके की 75 लाख से अधिक खुराक दी जा चुकी है और 17 लाख से अधिक लोगों को टीके की दोनों खुराक मिल चुकी हैं। दिल्ली सरकार के टीकाकरण बुलेटिन के मुताबिक सोमवार सुबह तक शहर के पास टीके की 7.06 लाख खुराक थी। 

आम आदमी पार्टी (आप) विधायक आतिशी ने रविवार को कहा था कि दिल्ली सरकार ने केंद्र को सूचित किया है कि राष्ट्रीय राजधानी को जुलाई में कोविड​​-19 टीकों की 45 लाख खुराक की जरूरत है, ताकि मौजूदा टीकाकरण दर 1.5 लाख खुराक प्रतिदिन बनी रहे। उन्होंने कहा, ‘‘टीकाकरण की रफ्तार बढ़ी तो 45 लाख से ज्यादा खुराकों की जरूरत पड़ेगी।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली में 'अंडर कंट्रोल' कोरोना, साल 2021 के सबसे कम दैनिक मामले मिले News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X