Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोविड के 66 नए मामले, आज से पूरी तरह खुलने को है शहर

रविवार को केवल 66 नए कोविड मामलों और दो मौतों के साथ, दिल्ली सोमवार यानी आज से पूरी तरह से खुलने के लिए तैयार है। जबकि, थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50 प्रतिशत व्यस्तता के साथ खुलेंगे, सोमवार से सार्वजनिक परिवहन बसों और दिल्ली मेट्रो में बैठने की पूरी क्षमता की अनुमति है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 26, 2021 6:27 IST
दिल्ली में कोविड के 66...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दिल्ली में कोविड के 66 नए मामले, आज से पूरी तरह खुलने को है शहर

नई दिल्ली: रविवार को केवल 66 नए कोविड मामलों और दो मौतों के साथ, दिल्ली सोमवार यानी आज से पूरी तरह से खुलने के लिए तैयार है। जबकि, थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50 प्रतिशत व्यस्तता के साथ खुलेंगे, सोमवार से सार्वजनिक परिवहन बसों और दिल्ली मेट्रो में बैठने की पूरी क्षमता की अनुमति है। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति में निरंतर सुधार के साथ, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने 26 जुलाई से मल्टीप्लेक्स और स्पा को चलाने की अनुमति दी है। कोविड की घातक दूसरी लहर के कारण डेढ़ महीने से अधिक समय तक पूर्ण लॉकडाउन प्रतिबंधों का सामना करने के बाद दिल्ली ने 7 जून से चरण-वार अनलॉक होना शुरू किया, उस दिन कोविड के 231 नए मामले आए थे और 36 मौतें दर्ज हुई थीं।

तब से दिल्ली के कोविड प्रबंधन प्राधिकरण ने अपनी चरण-वार (सप्ताह-वार) अनलॉक प्रक्रिया में एक या दो सप्ताह के अंतराल के बाद एक के बाद एक व्यावसायिक और सार्वजनिक गतिविधियों की अनुमति दी है, हालांकि, सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स की अनुमति नहीं थी। सोमवार से प्रतिबंधों में और आसानी के साथ, सार्वजनिक परिवहन में यात्रियों को बहुत आवश्यक राहत मिलेगी, क्योंकि सार्वजनिक बसों में 100 प्रतिशत यात्रियों को बैठाने की अनुमति होगी। हालांकि, डीटीसी बसों और मेट्रो रेल दोनों में खड़े यात्रियों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड प्रबंधन के संबंध में जारी अपने नवीनतम दिशानिर्देशों में प्रशासन ने शादी के कार्यक्रमों और अंत्येष्टि में पूर्ण सभा की अनुमति दी है। सोमवार से सभी सभागारों और सभागृहों को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता पर खोलने की अनुमति दी गई है।

दिल्ली रेल मेट्रो कॉरपोरेशन ने रविवार को कहा कि ट्रेन सेवाएं अब 26 जुलाई से पूरी बैठने की क्षमता के साथ चलेंगी, लेकिन यात्रियों के लिए अभी भी खड़े होकर यात्रा करने का कोई प्रावधान नहीं होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement