Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोरोना से कुछ राहत! 53 दिन बाद एक दिन में हजार से कम मामले

सोमवार को देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना वायरस के 954 नए मरीज मिले, 1784 ठीक हुए और 35 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 20, 2020 19:04 IST
Delhi coronavirus cases till 20 july । दिल्ली में कोरोना से कुछ राहत! 53 दिन बाद एक दिन में हजार से - India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली. सोमवार को देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना वायरस के 954 नए मरीज मिले, 1784 ठीक हुए और 35 लोगों की मौत हो गई। 27 मई के बाद पहली बार 24 घंटे के अंदर 1000 से कम मामले सामने आए हैं। नए मरीज मिलने के बाद शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 लाख 23 हजार 747 हो गई है।

इन मामलों में से 1 लाख 4 हजार 918  मरीज कोरोना बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं जबकि 3663 लोगों की मौत हो गई है। राज्य सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार दिल्ली शहर के अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए 11958 बेड खाली हैं। बात अगर कोविड केयर सेंटर की करें तो यहा 7289 और कोविड हेल्थ सेंटर्स में 403 बेड खाली हैं। इस वक्त दिल्ली शहर में 8379 लोग होम आईसोलेशन में हैं। दिल्ली में फिलहाल 696 containement zones हैं।

इस बीच सत्येंद्र जैन ने सोमवार को एक बार फिर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया। सत्येंद्र जैन की अनुपस्थिति में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया स्वास्थ्य मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे थे। पिछले महीने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तेज बुखार आने के बाद उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट में स्वास्थ्य मंत्री पॉजिटिव निकले थे।

सत्येंद्र जैन के अस्पताल में भर्ती होने के उपरांत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि फिलहाल दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया स्वास्थ्य मंत्रालय का कामकाज भी संभालेंगे। सत्येंद्र जैन की अनुपस्थिति के बीते एक महीने तक दिल्ली में कोरोना की रोकथाम एवं उपचार की जिम्मेदारी मनीष सिसोदिया निभा रहे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement