Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोरोना के लगभग 8 महीने बाद आए सबसे कम मामले, संक्रमण दर 0.44 प्रतिशत पहुंची

दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के कुल 295 नए मामले सामने आए, जो कि लगभग आठ महीनों में सबसे कम हैं। राष्ट्रीय राजधानी में इस महामारी के मामलों की कुल संख्या 6,31,884 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 15, 2021 19:55 IST
delhi corona cases, delhi corona latest update news, Delhi coronavirus latest update news,- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi corona latest update news

नयी दिल्ली। कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू होने से पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना को लेकर राहत की खबर आयी है। दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के कुल 295 नए मामले सामने आए, जो कि लगभग आठ महीनों में सबसे कम हैं। राष्ट्रीय राजधानी में इस महामारी के मामलों की कुल संख्या 6,31,884 हो गई है, जबकि संक्रमण की दर घटकर 0.44 प्रतिशत पर आ गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि दिल्ली में संक्रमण की दर घटकर 0.44 प्रतिशत पर आ गई है। यह बारहवीं बार है जब जनवरी में प्रतिदिन मामलों की संख्या 500 से कम और 10 जनवरी के बाद से लगातार छठे दिन यह आंकड़ा 400 से कम बना हुआ हैं। जैन ने ट्वीट किया, ‘‘नौ मई, 2020 के बाद सबसे कम मामले दर्ज किये गये। दिल्ली में संक्रमण की दर घटकर 0.44 प्रतिशत पर आ गई है। मास्क पहनें और अपने तथा अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए सामाजिक दूरी का पालन करें।’’ 

दिल्ली में बीते 26 अप्रैल 2020 को कोरोना वायरस के 293 मामले दर्ज किए गए थे। अधिकारियों ने बताया कि इस महामारी से दस और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 10,732 पर पहुंच गई। राष्ट्रीय राजधानी में उपचाराधीन मरीजों की संख्या पिछले दिन के मुकाबले कम होकर 2,795 पर आ गई। पिछले दिन उपचाराधीन मरीजों की संख्या 2,937 थी।  

सीएम केजरीवाल LNJP का करेंगे दौरा

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 66,921 नमूनों की जांच की गई, जिनमें से 295 नए मामले सामने आए हैं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार (16 जनवरी) को लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल का दौरा करेंगे। सीएम केजरीवाल दोपहर 12 बजे अस्पताल पहुंचेंगे और वैक्सीनेशन लगाने से जुड़ी चीजों का जायजा लेंगे।

शनिवार से देश में होगी कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत

भारत में शनिवार (16 जनवरी) से कोरोना वायरस वैक्सीनेशन की शुरुआत हो रही है। इसके लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में वैक्सीन पहुंचाने का काम हो चुका है और तैयारी भी पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे, जिसमें पहले दिन भारत के तीन लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया जाना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement