Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली आबकारी नीति मामला: कौन है अमनदीप ढल, जिसके लिए CBI को मिली जेल में पूछताछ की इजाजत

अमन दीप ढल ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं। जांच एजेंसी के मुताबिक, इस तरह के पैसा पहुंचाने से 7.68 करोड़ रुपए की कमाई हुई और ढल ने इस राशि को ट्रांसफर करने और छिपाने में भूमिका निभाई।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 11, 2023 6:23 IST
Amandeep Dhall- India TV Hindi
Image Source : FILE अमनदीप ढल

नई दिल्ली: आबकारी नीति मामले में सीबीआई के 2 अधिकारियों को अमनदीप ढल से जेल में पूछताछ की इजाजत मिल गई है। सीबीआई ने राउज एवेन्यु कोर्ट से अमनदीप ढल से जेल में पूछताछ की इजाजत मांगी थी। कोर्ट ने कहा कि CBI को ढल से पूछताछ के लिए जेल ऑथारिटी को एक दिन पहले रिटेन नोटिस देना होगा। सीबीआई ने कहा कि मामले में कुछ नए सबूत मिले हैं, जिसके लिए अमनदीप ढल से पूछताछ की जरूरत है। सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि ED मामले में गिरफ्तारी से पहले अमनदीप ढल से CBI ने पूछताछ की थी। अमनदीप ढल आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद है।

कौन है अमनदीप ढल?

सीबीआई की एक एफआईआर के अनुसार, आप पदाधिकारी विजय नायर, मनोज राय, अमनदीप दहल और समीर महंदरू साल 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति बनाने और लागू करने में सक्रिय रूप से शामिल थे। अमन दीप ढल ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं। 

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लाई गई उत्पाद शुल्क नीति का मसौदा तैयार करने में मुख्य भूमिका अमन दीप ढल ने निभाई थी। ढल आम आदमी पार्टी को रिश्वत पहुंचाने का जरिया बना था। 

जांच एजेंसी के मुताबिक, इस तरह के पैसा पहुंचाने से 7.68 करोड़ रुपए की कमाई हुई और ढल ने इस राशि को ट्रांसफर करने और छिपाने में भूमिका निभाई। जांच एजेंसी ने दावा किया कि ढल के पास 31 मई, 2021 को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 का मसौदा था जबकि यह नीति उस वर्ष जुलाई में आबकारी विभाग द्वारा वेबसाइट पर जारी की गई थी।

ये भी पढ़ें: 

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के बंगले 'जलसा' की बढ़ेगी ऊंचाई, इस फिल्म के हिट होने पर मिला था गिफ्ट 

ममता और पवार को बड़ा झटका, TMC, NCP और CPI अब राष्ट्रीय पार्टियां नहीं, AAP को मिली बड़ी बढ़त

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement