1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. ग्रीन पटाखों की बिक्री को अनुमति दे दिल्ली सरकार: BJP

ग्रीन पटाखों की बिक्री को अनुमति दे दिल्ली सरकार: BJP

भाजपा ने दिल्ली में ग्रीन पटाखों को अनुमति देने की मांग की है। भाजपा की दिल्ली इकाई ने कहा है कि जब आम आदमी पार्टी की सरकार को ग्रीन पटाखों पर प्रतिबंध लगाना ही था तो उन्होंने ग्रीन पटाखों की अनुमति क्यों दी थी?

IANS IANS
Published on: November 09, 2020 7:45 IST
ग्रीन पटाखों की...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE ग्रीन पटाखों की बिक्री को अनुमति दे दिल्ली सरकार: BJP

नई दिल्ली: भाजपा ने दिल्ली में ग्रीन पटाखों को अनुमति देने की मांग की है। भाजपा की दिल्ली इकाई ने कहा है कि जब आम आदमी पार्टी की सरकार को ग्रीन पटाखों पर प्रतिबंध लगाना ही था तो उन्होंने ग्रीन पटाखों की अनुमति क्यों दी थी? भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि पिछली सरकार ने 6 वर्षों से केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर कोई भी कदम नहीं उठाया और सिर्फ प्रचार पर दिल्लीवासियों का 60 हजार करोड़ खर्च कर किया, अब जब दिवाली का पवित्र त्यौहार आया तो चार दिन पहले ग्रीन पटाखों पर प्रतिबंध लगाकर अपनी विफलताओं को छुपा रहे हैं।

गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिर्फ जिम्मेदारियों से भागना आता है। उन्होंने प्रदूषण से लड़ने के एक लिए काम नहीं किया और 60 हजार करोड़ बहाया। गाड़ी आफ-प्रदूषण साफ में क्या कुछ हुआ अभी तक?

उन्होंने कहा, "मैं केजरीवाल से पूछता हूं कि क्या ग्रीन पटाखों पर बैन लगाने से पहले उन व्यापारी भाइयों के बारे में आपने सोचा जो लाखों के ग्रीन पटाखे पहले ही ला चुके हैं। आपने अपनी विफलताओं के कारण दिवाली पर व्यापारियों का दिवाला निकाल दिया। क्या इसलिए आपको बड़ा बेटा बनाया था?"

आदेश ने कहा, "मैं दिल्ली सरकार से मांग करता हूं कि पटाखों पर जो पूर्णत: प्रतिबंध लगाया है, उसे तुरंत हटाकर ग्रीन पटाखों की बिक्री शुरू करनी चाहिए।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। ग्रीन पटाखों की बिक्री को अनुमति दे दिल्ली सरकार: BJP News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment