Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

प्रदूषण: दिल्ली में कल से कंस्ट्रक्शन वर्क पर पूरी तरह रोक, स्कूल-कॉलेज भी बंद

नई दिल्ली में आज प्रदूषण पर एक इमरजेंसी मीटिंग हुई। इस बैठक में प्रदूषण को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के बीच मंथन हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 16, 2021 12:44 IST
Delhi Govt bans construction work in capital to control pollution प्रदूषण: दिल्ली में कल से कंस्ट्रक- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रदूषण: दिल्ली में कल से कंस्ट्रक्शन वर्क पर पूरी तरह रोक, स्कूल-कॉलेज भी बंद

Highlights

  • दिल्ली में कंस्ट्रक्शन वर्क पर पूरी तरह रोक
  • शहर में सभी स्कूल-कॉलेज भी बंद
  • 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' कैंपेन 3 दिसंबर तक बढ़ाया गया

नई दिल्ली. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण पर बहुत बड़ा फैसला लिया गया है। नई दिल्ली में कल से कंस्ट्रक्शन वर्क पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। कल से राजधानी नई दिल्ली में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली में वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी कर दिया गया है। दरअसल नई दिल्ली में आज प्रदूषण पर एक इमरजेंसी मीटिंग हुई। इस बैठक में प्रदूषण को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के बीच मंथन हुआ।

दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पंजाब, हरियाणा, यूपी के अधिकारियों के साथ आज की बैठक में दिल्ली सरकार ने प्रस्ताव दिया कि NCR में वर्क फ्रॉम होम को NCR क्षेत्रों में लागू किया जाना चाहिए; निर्माण कार्य पर रोक लगे, उद्योग भी बंद हो। उन्होंने बताया कि राजधानी नई दिल्ली में 19 नवंबर से 3 दिसंबर के बीच 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' कैंपेन 15 दिनों के बढ़ाया जा रहा है। अभी इसका पहला चरण चरण 18 तारीख को समाप्त हो रहा था अब इसे 3 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement