Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Delhi Liquor Discount Offer: एक बोतल के साथ दूसरी मुफ्त पाओ, भारी डिस्काउंट के कारण ठेकों के बाहर उमड़ी भीड़

दिल्‍ली सरकार की नई आबकारी नीति (New Excise Policy) की वजह से कई लिकर स्‍टोर्स पर एक बोतल की खरीद पर दूसरी बोतल मुफ्त (Buy One Get One Free) मिल रही है। कुछ जगह एक पेटी खरीदने पर दूसरी पेटी फ्री मिल रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 14, 2022 15:54 IST
Delhi Liquor Discount Offer- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Delhi Liquor Discount Offer

Highlights

  • जानिए क्यों शराब पर मिल रहा डिस्काउंट और ऑफर्स?
  • लिकर स्‍टोर्स पर मिल रही है 35 फीसदी छूट

Delhi Liquor discount offer: दिल्ली के कई इलाकों में शराब की दुकानों पर इन दिनों काफी भीड़ देखने को मिल रही है। ठेकों के बाहर शराब पीने वालों की लंबी कतारें इसलिए देखी जा रही है क्योंकि कुछ दुकानों ने विभिन्न ब्रांड की शराब पर छूट की पेशकश की हुई है। पूर्वी दिल्ली में शराब की दुकान के एक कर्मचारी ने बताया कि शराब की दुकानों को मार्च के अंत तक अपना स्टॉक खत्म करना होगा क्योंकि नए वित्त वर्ष में लाइसेंस का नवीनीकरण होगा। दिल्ली में शराब की दुकानों के नए वित्त वर्ष में लाइसेंस का नवीनीकरण को लेकर दुकानदार अपने स्टॉक पर भारी डिस्काउंट और ऑफर्स दे रहे हैं। 

बीयर पर भी दिए जा रहे ऑफर्स

दिल्‍ली सरकार की नई आबकारी नीति (New Excise Policy) की वजह से कई लिकर स्‍टोर्स पर एक बोतल की खरीद पर दूसरी बोतल मुफ्त (Buy One Get One Free) मिल रही है। कुछ जगह एक पेटी खरीदने पर दूसरी पेटी फ्री मिल रही है। शराब के साथ इस तरह के ऑफर्स बीयर पर भी दिए जा रहे हैं। राजधानी के जहांगीरपुरी, शाहदरा और मयूर विहार सहित कई अन्य इलाकों में शराब की दुकानों ने कुछ ब्रांड पर 35 प्रतिशत तक की छूट की पेशकश की हुई है। शराब कारोबार के एक जानकार ने बताया कि रेट में कटौती से लोगों ने बड़ी मात्रा में शराब खरीदी। 

दिल्ली में हाल ही में नई आबकारी नीति लागू हुई है

दिल्ली में हाल ही में नई आबकारी नीति लागू हुई है। नई एक्साइज पॉलिसी में स्टोर्स को अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए गिफ्ट और डिस्काउंट्स देने की छूट दी गई है। इससे पहले की आबकारी नीति के तहत शराब के दाम सरकार तय करती थी, जिस कारण दुकानदार इसमें कोई बदलाव नहीं कर सकते थे, लेकिन नई आबकारी नीति के तहत अब सरकार की शराब के दाम तय करने में कोई भूमिका नहीं है। इसलिए कई शराब विक्रेता मार्केट में ज्यादा सेल के लिए शराब पर भारी डिस्काउंट दे रहे हैं। अब विक्रेता एमआरपी से कम रेट पर भी शराब बेच सकते हैं। 

जानिए कब तक रहेगा ऑफर

दिल्ली में नई लिकर नीति के तहत 849 दुकानें खोलने की परमिशन दी गई है। 564 दुकानें पहले ही खुल चुकी हैं और जल्द 134 दुकानें और खुल जाएंगी। हालांकि, होली के पास आते देख ग्राहकों को अभी शराब की खरीद पर कुछ ना कुछ ऑफर मिलते रहेंगे। मुमकिन है कि कुछ लिकर वेंडर ग्राहकों के लिए गिफ्टस ऑफर शुरू करें। लेकिन एक पेटी की खरीद पर दूसरी फ्री जैसे जबरदस्त ऑफर शायद कुछ दिन बाद बंद कर दिए जाएं। बताया जा रहा है कि, गुरुग्राम-फरीदाबाद वाले रेट पर ही दिल्ली में शराब मिलेगी। 

हरियाणा, यूपी से सटे इलाकों में ज्यादा भीड़

आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, 'हरियाणा और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती शहरों के करीब स्थित दुकानों में अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए खुदरा विक्रेताओं के बीच प्रतिस्पर्धा के कारण भीड़ अधिक थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement