Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Delhi Manish Sisodia: सुबह कितने बजे सिसोदिया के घर पहुंची CBI, कितने अधिकारी कर रहे हैं पूछताछ, जानें सबकुछ

Delhi Manish Sisodia: ठेकेदारों से लाइसेंस की फीस तय से कम क्यों ली गई, कुछ की फीस माफ क्यों की गई। इन सबको लेकर पूछताछ की जा रही हैय़

Abhay Parashar Reported By: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: August 19, 2022 14:13 IST
Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : FILE Manish Sisodia

Highlights

  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई का छापा
  • एक्साइज विभाग के 11 अधिकारियों घर भी सीबीआई के छापे
  • नयी शराब नीति में घोटाले को लेकर सीबीआई ने दर्ज किया था केस

Delhi Manish Sisodia: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष के घर करीब 07:30 बजे सीबीआई की टीम पहुंची थी। सीबीआई के 6 अधिकारी मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर रहे है। सूत्रों के मुताबिक जो आबकारी नीति लागू की गई थी उसको लेकर मनीष सिसोदिया की रजामंदी और उन 11 अधिकारियों को ऑर्डर देने से लेकर किसका क्या रोल था, ठेकेदारों से लाइसेंस की फीस तय से कम क्यों ली गई, कुछ की फीस माफ क्यों की गई। इन सबको लेकर पूछताछ की जा रही है। 

बड़ी मात्रा में डिस्काउंट से किसको फायदा ?

सिसोदिया से इस संबंध में भी पूछताछ की जा रही है कि एक्साइज एक्ट में सिर्फ विदेशी शराब पर कुछ परसेंट डिस्काउंट होता है लेकिन बड़ी मात्रा में डिस्काउंट से किसको फायदा देने की कोशिश हुई ? मुख्य सचिव की रिपोर्ट के मुताबिक सरकारी खजाने को 146 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।

लिखित बयान दर्ज कर रही है सीबीआई

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम ने पहले नॉर्मल पूछताछ की। इसके बाद इस नीति को लाने की वजह को लेकर अब सीबीआई की टीम मनीष सिसोदिया का लिखित बयान दर्ज कर रही है। फिलहाल मनीष सिसोदिया का मोबाइल या कोई सामान मनीष जब्त नहीं किया गया है। लिखित बयान लेने के बाद सीबीआई जाएगी और बयान को पूरा समझकर आगे नोटिस देगी और उन्हें आगे की पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर में बुलाएगी। फिलहाल पूर्व डिप्टी कमिश्नर एक्साइज आनंद तिवारी की गाड़ी से कुछ पेपर सीज किए है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement