Friday, May 17, 2024
Advertisement

दिल्ली के अस्पतालों में अब बाहरी लोगों का भी होगा इलाज, LG ने बदला केजरीवाल का फैसला

दिल्ली के अस्पतालों में अब दिल्ली से बाहर के लोगों का भी इलाज होगा। लेफ्टिनेंट गवर्नर ने केजीरवाल सरकार के कल के उस फैसले को पलट दिया है जिसमें यह कहा गया था कि दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का ही इलाज होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 08, 2020 18:42 IST
दिल्ली के अस्पतालों में अब बाहरी लोगों का भी होगा इलाज, LG ने बदला केजरीवाल का फैसला- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली के अस्पतालों में अब बाहरी लोगों का भी होगा इलाज, LG ने बदला केजरीवाल का फैसला

नई दिल्ली: राजधानी के अस्पतालों में अब दिल्ली से बाहर के लोगों का भी इलाज होगा। लेफ्टिनेंट गवर्नर ने केजीरवाल सरकार के कल के उस फैसले को पलट दिया है जिसमें यह कहा गया था कि दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का ही इलाज होगा।

 

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की थी कि कोरोना संक्रमण महामारी के दौरान दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पताल केवल दिल्ली के लोगों का इलाज करेंगे। केजरीवाल ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों के लिए इस तरह का कोई प्रतिबंध नहीं होगा और यदि दूसरे राज्यों के लोग कुछ विशिष्ट ऑपरेशनों के लिए दिल्ली आते हैं तो उन्हें निजी अस्पतालों में उपचार कराना होगा। 

मुख्यमंत्री की इस घोषणा से एक दिन पहले आप सरकार द्वारा गठित पांच सदस्यीय समिति ने सिफारिश की थी कि कोविड-19 संकट के मद्देनजर शहर के स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल केवल दिल्लीवालों के उपचार के लिए होना चाहिए। केजरीवाल ने कहा था, ‘‘90 प्रतिशत से अधिक लोग चाहते हैं कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान दिल्ली के अस्पताल केवल राष्ट्रीय राजधानी से ताल्लुक रखने वाले मरीजों का उपचार करें। इसलिए यह निर्णय किया गया है कि दिल्ली स्थित सरकारी और निजी अस्पताल केवल राष्ट्रीय राजधानी से ताल्लुक रखने वाले लोगों का ही इलाज करेंगे।’’ (इनपुट-भाषा)

 

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement