Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर, आज कभी भी बंद किए जा सकते हैं इन 9 स्टेशनों के गेट

डीएमआरसी ने बताया कि सुरक्षा निर्देशों के अनुसार, केंद्रीय सचिवालय, राजीव चौक, उद्योग भवन, पटेल चौक, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, जनपथ, खान मार्केट और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन के कुछ गेट बंद किए जा सकते हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: February 13, 2024 14:56 IST
दिल्ली मेट्रो- India TV Hindi
Image Source : @OFFICIALDMRC दिल्ली मेट्रो

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कई मेट्रो स्टेशन के गेट बंद कर दिए हैं। डीएमआरसी ने बताया कि सुरक्षा निर्देशों के अनुसार, केंद्रीय सचिवालय, राजीव चौक, उद्योग भवन, पटेल चौक, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, जनपथ, खान मार्केट और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन के कुछ गेट बंद किए जा सकते हैं।  

कई स्टेशनों पर कुछ गेट बंद

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, किसानों के दिल्ली मार्च को देखते हुए मंगलवार सुबह दिल्ली मेट्रो के आठ स्टेशनों पर एक या उससे अधिक गेट बंद कर दिए गए। हालांकि, ये स्टेशन बंद नहीं हैं और यात्रियों को अन्य द्वारों से प्रवेश और निकास की अनुमति है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए गेट बंद कर दिए गए हैं।

इन स्टेशनों के गेट बंद

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कई स्टेशनों - केंद्रीय सचिवालय, राजीव चौक, उद्योग भवन, पटेल चौक, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, जनपथ, खान मार्केट और लोक कल्याण मार्ग पर कई गेट बंद कर दिए गए हैं। 

बॉर्डर पर बैरिकेडिंग

प्रदर्शनकारी किसानों को उनके मार्च के दौरान शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए सिंघू, टिकरी और गाज़ीपुर में राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को सील करने के लिए बहुस्तरीय बैरिकेडिंग के अलावा पुलिस और अर्धसैनिक बलों की भारी तैनाती की गई है।

कई जगहों पर लगा लंबा जाम

राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के विरोध मार्च के मद्देनजर मंगलवार को दिल्ली के साथ नोएडा की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई और वाहनों की जांच बढ़ा दी गई, जिससे क्षेत्र में यातायात की आवाजाही प्रभावित हुई। दिल्ली-गुरुग्राम, गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बार्डर, टीकरी बॉर्डर और दिल्ली-नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर भारी जाम लगा हुआ है। डीएनडी पर भी वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। इसके अलावा अन्य सड़कों पर ट्रैफिक जाम है। जाम की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement