1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ गुरुद्वारा रकाबगंज के बाहर जुटे अकाली, दो मेट्रो स्टेशन और कई रास्ते बंद

दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ गुरुद्वारा रकाबगंज के बाहर जुटे अकाली, दो मेट्रो स्टेशन और कई रास्ते बंद

पंडित श्रीराम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट्स को बंद कर दिया है। इसके अलावा आज दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा राजधानी नई दिल्ली के कई सड़क मार्गों को भी बंद किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2021 13:46 IST
Delhi Metro ने बंद किए दो...- India TV Hindi
Image Source : ANI Delhi Metro ने बंद किए दो मेट्रो स्टेशन, शहर के कई रास्ते भी बंद

नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि पंडित श्रीराम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट्स को बंद कर दिया है। इसके अलावा आज दिल्ल ट्रैफिक पुलिस द्वारा राजधानी नई दिल्ली के कई सड़क मार्गों को भी बंद किया गया है। दरअसल ये दो मेट्रो स्टेशन और सड़क मार्ग अकाली दल की कृषि कानूनों के विरोध में किए जाने वाले विरोध प्रदर्शन को देखते बंद किए गए गए हैं।

दिल्ली शहर के ये रास्ते हैं बंद, संभलकर निकले

  1. झाड़ोदा कलां बॉर्डर दोनों रास्ते बैरिकेटिंग लगा कर बंद कर दिए गए हैं। इस मार्ग के प्रयोग से बचने की सलाह दी गई है।
  2. गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, RML हॉस्पिटल , GPO, अशोका रोड, बाबा खड़क सिंह मार्ग पर ट्रैफिक हैवी रहेगा। इन मार्गों के प्रयोग से बचे।
  3. गुरुग्राम से सरदार पटेल मार्ग आने वाले ट्रैफिक एवं नारायणा से लूप पर आने वाले ट्रैफिक को रिंग रोड मोती बाग की ओर डायवर्ट किया गया है।
  4. सरदार पटेल मार्ग से धौला कुआं जाने मार्ग को ट्रैफिक के लिए  बंद कर दिया है। इस मार्ग के प्रयोग से बचने की सलाह दी गई है।
  5. राउंड अबाउट पुसा से शंकर रोड की तरफ जाने वाला ट्रैफिक पुसा रोड की तरफ डायवर्ट किया गया है।

अकाली दल निकालेगा प्रोटेस्ट मार्च, दिल्ली पुलिस ने नहीं दी परमिशन

आपको बता दें कि पंजाब के राजनैतिक दल शिरोमणि अकाली दल द्वारा आज देश की राजधानी नई दिल्ली स्थित गुरुद्वारा श्री रकाबगंज साहिब से संसद तक कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन की बात कही गई थी। हालांकि दिल्ली पुलिस ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऐसे किसी भी मार्च को अनुमति नहीं दी है और नई दिल्ली जिले में धारा 144 लगा दी है। अकाली दल द्वारा दावा किया गया है कि दिल्ली पुलिस उसके कार्यकर्ताओं को शहर में प्रवेश नहीं करने दे रही है। रातभर उन्हें दिल्ली बॉर्डर से वापस लौटाया गया है।

गुरुद्वारा रकाब गंज पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
तीन कृषि कानूनों के एक साल पूरे होने पर आज शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व में गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक होने वाले मार्च को देखते हुए गुरुद्वारा रकाब गंज पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। नई दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यहां पर शिरोमणि अकाली दल के सदस्य इकट्ठा हुए हैं इनके नेताओं से अभी हमारी बातचीत चल रही है, हमने इन्हें स्पष्ट रूप से बता दिया है कि प्रदर्शन की इज़ाजत नहीं है।

Click Mania
bigg boss 15