Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi-NCR Traffic Jam: दिल्ली-NCR में बारिश से थमा ट्रैफिक, इन इलाकों में लगा जाम, जानिए कहां रास्ता खुला

Delhi-NCR Traffic Jam: दिल्ली में गुरुवार सुबह मानसून की पहली बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो मिली लेकिन जल्दी ही ये राहत आफत में बदल गई। 

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Published on: June 30, 2022 17:14 IST
Traffic Jam in parts of Delhi after heavy rains on Thursday- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Traffic Jam in parts of Delhi after heavy rains on Thursday

Highlights

  • दिल्ली में आज हुई मानसून की पहली बारिश
  • गर्मी से राहत के साथ आई ट्रैफिक की आफत
  • दिल्ली और आस-पास के इलाकों में भीषण जाम

Delhi-NCR Traffic Jam: दिल्ली में गुरुवार सुबह मानसून की पहली बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो मिली लेकिन जल्दी ही ये राहत आफत में बदल गई। दिल्ली और आस-पास के इलाकों में भीषण जाम और जलजमाव से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली में मानसून की दस्तक से न केवल उड़ानों और ट्रेनों पर असर पड़ा बल्कि सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया। दिल्ली के कई इलाकों में घंटों जाम की खबर है। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दी जानकारी

दिल्ली यातायत पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से ऐसे रास्तों से बचने की अपील की। यातायात पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘ आईएमडी (भारत मौसम विज्ञान विभाग) की रिपोर्ट के अनुसार, आज दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है और तेज हवाएं भी चल सकती हैं। लोगों से अपील है कि वे इसके अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।’’ 

दिल्ली के इन इलाकों में लगा जाम

भारी बारिश के कारण दिल्ली के कई हिस्सों जैसे आईटीओ, बारापुला, रिंग रोड और राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं, विशेष रूप से दिल्ली-नोएडा सीमा, चिल्ला बॉर्डर, यूपी गेट, दिल्ली-गुरुग्राम सड़क पर भारी जाम लग गया। प्रगति मैदान के पास, विनोद नगर के पास दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, पुल प्रहलादपुर अंडरपास, डब्ल्यूएचओ इमारत के सामने आईपी एस्टेट, जखीरा फ्लाईओवर के नीचे, जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन, लोनी रोड गोल चक्कर और आजादपुर मार्केट अंडरपास के पास पानी भरने की सूचना मिली है। दिल्ली गुड़गांव रोड पर गाड़ियों की लंबी कतारें देखीं गईं। बता दें कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि दिल्ली सरकार जलभराव की समस्या से निपटने के लिए तैयार है।

बारिश से उड़ानों और ट्रेनों पर भी पड़ा असर

दिल्ली/एनसीआर में बारिश के कारण कई उड़ानें लेट हुई हैं। अब तक 2 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। इन उड़ानों को अमृतसर और जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया है। वहीं आज दिल्ली से कुछ ट्रेनों को भी रद्द और रिशेड्यूल किया गया है। बारिश के कारण केवल हवाई ही नहीं, ट्रेन संचालन भी प्रभावित हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement