Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Delhi: प्रगति मैदान की नई बनी सुरंग हुई शुरू, रविवार को पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

Delhi: ITPO के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘सुरंग में वाहनों की आवाजाही आज सुबह शुरू हुई। यातायात पुलिस और पीडब्ल्यूडी अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए वाहनों की आवाजाही पर करीबी नजर रखेंगे कि सब कुछ सुचारू रूप से चले।’’ यात्रियों ने सुरंग खोले जाने का स्वागत किया है।

Sudhanshu Gaur Edited by: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 20, 2022 15:21 IST
Tunnel - India TV Hindi
Image Source : ANI Tunnel 

Highlights

  • अभी यह सुरंग सुबह आठ बजे से रात आठ बजे खुली रहेगी
  • 1.3 किलोमीटर लंबी है सुरंग
  • दिल्ली-एनसीआर को जाम से मिलेगी निजात

Delhi: प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड कोरिडोर परियोजना की नवनिर्मित मुख्य सुरंग को सोमवार को यातायात के लिए खोल दिया गया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इस सुरंग का उद्घाटन किया था। अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिनों तक सुरंग परीक्षण के आधार पर सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक यातायात के लिए खुली रहेगी। 

ITPO के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘सुरंग में वाहनों की आवाजाही आज सुबह शुरू हुई। यातायात पुलिस और पीडब्ल्यूडी अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए वाहनों की आवाजाही पर करीबी नजर रखेंगे कि सब कुछ सुचारू रूप से चले।’’ यात्रियों ने सुरंग खोले जाने का स्वागत किया है। 

वहां से गुजरने वाले एक यात्री ने कहा, ‘‘आईटीओ और आसपास के इलाकों से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन चालक के लिए इस सुरंग का खुलना एक सपने के पूरा होने जैसा है। यह अच्छी बात है कि अब हम इलाके में यातयात जाम से बच सकेंगे और कम समय में अपने गंतव्यों तक पहुंच सकेंगे।’’ एक अन्य यात्री प्रदीप कुमार ने कहा कि सुरंग से न केवल लोगों का समय और पैसा बचेगा, बल्कि शहर में वायु प्रदूषण के स्तर में भी कमी लाई जा सकेगी। 

गौतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को 1.3 किलोमीटर लंबी इस सुरंग का उद्घाटन किया था, जो प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कोरिडोर परियोजना का हिस्सा है और जिसमें पांच अंडरपास हैं। यह दिल्ली में अपनी तरह की पहली सुरंग है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों के अनुसार, इस कोरिडोर से यात्री पूर्वी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से आईटीओ, मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर यातायात जाम से बचते हुए इंडिया गेट और मध्य दिल्ली के अन्य इलाकों तक जा सकेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement