Friday, March 29, 2024
Advertisement

Delhi News: BJP ने AAP पर बोला हमला, लगाया खिलाड़ियों का अपमान करने का आरोप

Delhi News: पूनावाला ने एक मीडिया सम्मेलन में कहा कि इसके बाद काकरान ने दिल्ली का प्रतिनिधत्व करने के संबंध में प्रमाणपत्र दिखाया। उन्होंने आरोप लगाया कि आप का उन लोगों का अपमान करने का इतिहास रहा है, जो राष्ट्र ध्वज का सम्मान बढ़ाते हैं चाहे वे सैनिक हों या खिलाड़ी।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 11, 2022 14:15 IST
BJP National Spokesperson Shehzad Poonawalla- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP National Spokesperson Shehzad Poonawalla

Highlights

  • "सैनिकों और खिलाड़ियों का अपमान करने का रहा है इतिहास"
  • आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्विटर पर काकरान को यूपी का खिलाड़ी बताया था
  • काकरान ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से की थी शिकायत

Delhi News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी (AAP) पर राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता दिव्या काकरान को कथित तौर पर निशाना बनाकर ‘‘महिलाओं और खिलाड़ियों’’ का अपमान करने का आरोप लगाया। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि आप की सोशल मीडिया टीम ने काकरान को ट्रोल किया और उसके नेता सौरभ भारद्वाज ने ‘‘अपमानजनक ढंग से’’ उनसे प्रमाणपत्र दिखाने के लिए कहा।

आप का उन लोगों का कर रहा अपमान

पूनावाला ने एक मीडिया सम्मेलन में कहा कि इसके बाद काकरान ने दिल्ली का प्रतिनिधत्व करने के संबंध में प्रमाणपत्र दिखाया। उन्होंने आरोप लगाया कि आप का उन लोगों का अपमान करने का इतिहास रहा है, जो राष्ट्र ध्वज का सम्मान बढ़ाते हैं चाहे वे सैनिक हों या खिलाड़ी। उन्होंने केजरीवाल से भारद्वाज को पार्टी के सभी पदों से बर्खास्त करने को कहा। भाजपा प्रवक्ता ने ‘रेवड़ी संस्कृति’ की बार-बार आलोचना करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने को लेकर भी केजरीवाल की आलोचना की। गौरतलब है कि काकरान ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार से कोई भी वित्तीय सहायता न मिलने की शिकायत की थी। 

आप नेता इसका बचाव करने में लगे

उन्होंने कहा कि मोदी ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन आप नेता अपराध बोध के कारण इसका बचाव करने लगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लक्षित योजनाओं के साथ समाज के विभिन्न वंचित वर्गों को सशक्त कर रहे हैं जबकि अन्य राजनीतिक दल चुनावों से पहले हर किसी को ‘‘रेवड़ी’’ बांटते हैं और वह भी बिना इसकी परवाह किए कि ऐसी योजनाएं लागू की जा सकती है या नहीं।

क्या है मामला

गौरतलब है, कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वालीं दिव्या काकरान ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मदद मांगी थी। मदद न मिलने की बात को लेकर काकरान ने सीएम से शिकायत की थी। इसके बाद से ही इस मुद्दे पर राजनीति बढ़ने लगी है। आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्विटर पर उन्हें यूपी का खिलाड़ी बताया तो दिव्या ने उन्हें सबूत दिखाते हुए दावा किया कि वे दिल्ली के लिए 2011 से खेल रही हैं।

यह मामला तब शुरू हुआ जब दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को ट्विटर पर बधाई दी। इसके बाद कुश्ती खिलाड़ी दिव्या काकरान ने ट्वीट कर कहा कि वे दिल्ली के लिए खेलती हैं लेकिन उन्हें अभी तक दिल्ली सरकार से कोई आर्थिक मदद या सहयोग नहीं मिला है। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के सीएम से आर्थिक मदद की मांग की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement