Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Delhi News: शख्स ने स्कूटर साफ करने के लिए किया राष्ट्रीय ध्वज का इस्तेमाल, हुआ गिरफ्तार

Delhi News: पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है और राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम, 1971 की धारा दो के तहत भजनपुरा पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है।'

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: September 08, 2022 9:11 IST
national flag- India TV Hindi
Image Source : FILE national flag

Highlights

  • शख्स ने स्कूटर साफ करने के लिए किया राष्ट्रीय ध्वज का इस्तेमाल
  • मामला दिल्ली के भजनपुरा इलाके का है
  • आरोपी शख्स उत्तरी घोंडा इलाके का निवासी

Delhi News: दिल्ली में एक शख्स को राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने की वजह से गिरफ्तार किया गया है। उस पर आरोप है कि उसने अपने स्कूटर को साफ करने के लिए कथित तौर पर राष्ट्रीय ध्वज का इस्तेमाल किया। शख्स की उम्र 52 साल है और मामला दिल्ली के भजनपुरा इलाके का है। पुलिस ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि आरोपी शख्स उत्तरी घोंडा इलाके का निवासी है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इस शख्स द्वारा राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला उस वक्त सामने आया, जब स्थानीय लोगों द्वारा घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया। वीडियो में व्यक्ति को अपने सफेद स्कूटर को राष्ट्रीय ध्वज से साफ करते और उससे धूल झाड़ते देखा जा सकता है। 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है और राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम, 1971 की धारा दो के तहत भजनपुरा पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है।' उन्होंने कहा कि व्यक्ति द्वारा इस्तेमाल किया गया ध्वज और उसका स्कूटर भी जब्त कर लिया गया है। 

आरोपी शख्स की पहचान इरफान पुत्र गुलाम मोहम्मद के रूप में हुई है। वह उत्तरी घोंडा, दिल्ली का है और इस मामले में जांच जारी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement