Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Delhi News: दिल्ली विधानसभा का बुलाया गया एक दिन का विशेष सत्र, हंगामा होना तय

Delhi News: विधानसभा का विशेष सत्र शुक्रवार सुबह 11 बजे शुरू होगा। विधानसभा अध्यक्ष की गैर-मौजूदगी में उपाध्यक्ष ने इसकी जानकारी विधायकों को भेज दी। यह सातवीं विधानसभा के तीसरे सत्र के तीसरे भाग की बैठक बुलाई गई है।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 26, 2022 13:06 IST
Delhi Legislative Assembly- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Legislative Assembly

Highlights

  • सत्र शुक्रवार सुबह 11 बजे शुरू होगा
  • विधानसभा का एक दिन का सत्र नियमों को तोड़कर बुलाया गया - BJP
  • विधानसभा अध्यक्ष की गैर-मौजूदगी में उपाध्यक्ष ने इसकी जानकारी विधायकों को भेज दी

Delhi News: दिल्ली में मचे सियासी बवाल के बीच आज दिल्ली विधानसभा का एकदिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है। इस विशेष सत्र में चल रहे सियासी विवाद को देखते हुए हंगामा होना तय माना जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक इस विशेष सत्र में अरविंद केजरीवाल की सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहेंगे। 

 उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई के छापे, आप विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिए 20-20 करोड़ के कथित ऑफर को लेकर जहां आम आदमी पार्टी के विधायक बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमलावर रहेंगे तो वहीं बीजेपी नई आबकारी नीति, भ्रष्टाचार और मंत्रियों कजे जेल में होने को लेकर सरकार को घेरेगी। उधर, मुख्यमंत्री व उपराज्यपाल के बीच होने वाली नियमित साप्ताहिक बैठक इस बार शुक्रवार को नहीं होगी। क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस दौरान विशेष सत्र में मौजूद रहेंगे।

Legislative Assembly

Image Source : PTI
Legislative Assembly

विधानसभा को केजरीवाल सरकार ने राजनीति का अखाड़ा बना दिया - बीजेपी 

जहां आज दिल्ली में विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किया गया है तो वहीं भाजपा विधायक दल ने उपराज्यपाल से अनुरोध किया है कि विधानसभा सत्र बुलाने के लिए नियमों का पालन कराया जाए। सरकार अगर नियमों को नहीं मानती है तो विधानसभा भंग कर दी जाए। कल हुई बीजेपी की विधायक दल की एक बैठक में कहा गया कि दिल्ली विधानसभा को केजरीवाल की सरकार ने राजनीति का अखाड़ा बना दिया है। विधायक दल की बैठक के बाद विधानसभा नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा का एक दिन का सत्र नियमों को तोड़कर बुलाया गया है। 

Delhi Legislative Assembly

Image Source : PTI
Delhi Legislative Assembly

विधानसभा का विशेष सत्र शुक्रवार सुबह 11 बजे शुरू होगा। विधानसभा अध्यक्ष की गैर-मौजूदगी में उपाध्यक्ष ने इसकी जानकारी विधायकों को भेज दी। यह सातवीं विधानसभा के तीसरे सत्र के तीसरे भाग की बैठक बुलाई गई है। सभी विधायकों को सदन की बैठक में शामिल होने को कहा गया है। बता दें कि तीसरे सत्र के दूसरे भाग की बैठक 5 जुलाई को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement