Monday, May 13, 2024
Advertisement

PM मोदी की आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने पर 17 FIR दर्ज, 15 लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करने वाले पोस्टर कथित तौर पर चिपकाने के लिए 17 प्राथमिकियां दर्ज कीं और 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 15, 2021 14:14 IST
PM मोदी की आलोचना करने...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PM मोदी की आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने पर 17 FIR दर्ज, 15 लोग गिरफ्तार 

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करने वाले पोस्टर कथित तौर पर चिपकाने के लिए 17 प्राथमिकियां दर्ज कीं और 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि ये पोस्टर शहर के कई हिस्सों में लगाए गए। इनमें लिखा था, ‘‘मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?’’ उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को पुलिस को पोस्टरों के बारे में सूचना मिली जिसके बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया गया। शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने विभिन्न जिलों में 17 प्राथमिकियां दर्ज कीं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘अगर इस संबंध में और शिकायतें मिलती हैं, तो प्राथमिकियां दर्ज की जाएंगी। अभी के लिए यह पता लगाने के वास्ते जांच चल रही है कि किसके कहने पर शहर के विभिन्न स्थानों पर ये पोस्टर लगाए गए और इसके अनुसार मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।’’ पुलिस ने बताया कि तीन प्राथमिकियां उत्तरपूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और वहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीन प्राथमिकियां पश्चिम दिल्ली में और तीन प्राथमिकियां बाहरी दिल्ली में दर्ज की गईं। उन्होंने बताया कि शहर के मध्य हिस्से में दो प्राथमिकियां दर्ज की गईं और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। दो प्राथमिकियां रोहिणी में दर्ज की गईं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि एक प्राथमिकी पूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एक प्राथमिकी द्वारका में दर्ज की गई और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि एक प्राथमिकी उत्तरी दिल्ली में दर्ज की गई और एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि इस शख्स ने दावा किया है कि उसे तीन पोस्टर चिपकाने के लिए 500 रुपये दिए गए। एक अन्य मामला शाहदरा में दर्ज किया गया, जहां पुलिस ने घटना की सीसीटीवी फुटेज बरामद की और इस घटना में शामिल लोगों को पकड़ने की कोशिश की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement