1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Delhi Rain: 12 घंटे की बारिश में पानी-पानी राजधानी, जानिए दिल्ली में कहां-कहां जाम?

Delhi Rain: 12 घंटे की बारिश में पानी-पानी राजधानी, जानिए कहां अटका ट्रैफिक और कहां खुला है रास्ता?

दिल्ली से मुंबई तक मौसम की मार पड़ी है। दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में बारिश की वजह से कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है और ट्रैफिक जाम है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 19, 2021 9:51 IST
12 घंटे की बारिश में...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 12 घंटे की बारिश में दिल्ली बन गई तालाब, जानिए कहां अटका ट्रैफिक और कहां खुला है रास्ता?

नई दिल्ली: दिल्ली से मुंबई तक मौसम की मार पड़ी है। दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में बारिश की वजह से कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है और ट्रैफिक जाम है। दफ्तर जाने का वक्त है और लोगों को काफी परेशानी हो रही है। दिल्ली में सड़कों पर तो पानी जमा ही है दिल्ली को यूपी से जोड़ने वाली NH-24 पर भी पानी भर गया है।

बारिश की वजह से दिल्ली में मौसम का मिज़ाज बदल गया है। झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन कई इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को परेशानी हो रही है। दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में रात से ही हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों तक दिल्ली में भारी बारिश का अनुमान जताया है। दिल्ली के आईटीओ वाले इलाके में पानी भरने लगा है। आईटीओ से लेकर प्रगति मैदान तक सड़कों पर पानी भर गया है। कई जगह सड़क पर घुटने तक पानी भरा हुआ है।

दिल्ली में कहां-कहां जाम?

  • ITO
  • प्रगति मैदान
  • DND फ्लाइ-वे
  • मोती बाग
  • INA
  • धौलाकुआं

बारिश से बुरा हाल सिर्फ दिल्ली-एनसीआर का नहीं है गुजरात से भी हैरान करने वाली तस्वीरें आई हैं। तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हो रही है। वलसाड में इतनी बारिश हुई कि सड़कों पर सैलाब उमड़ पड़ा। कहीं घुटने तक तो कहीं कमर तक पानी भर गया। वलसाड शहर की कई कॉलोनियां डूब गई। वलसाड के उमरगाम में 232 मिलीमीटर बारिश दर्ज किया गया है। वलसाड समेत दक्षिणी गुजरात के कई इलाकों में मौसम विभाग ने कल तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है और 21 जुलाई तक समंदर के किनारे ना जाने की चेतावनी दी गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Delhi Rain: 12 घंटे की बारिश में पानी-पानी राजधानी, जानिए दिल्ली में कहां-कहां जाम? News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X