Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Delhi Rain : दिल्ली-एनसीआर में देर रात तेज आंधी के साथ बारिश, भीषण गर्मी से मिली राहत

Delhi Rain : बारिश से निचले इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया। इससे पहले मौसम विभाग ने भी अनुमान जताया था कि 15 जून की शाम से दिल्ली का मौसम बदल सकता है।

Niraj Kumar Written by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 16, 2022 10:05 IST
Delhi Rain- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIVE Delhi Rain

Highlights

  • मौसम विभाग ने जारी किया ‘येलो अलर्ट’
  • अगले कुछ दिनों तक गरज के साथ बारिश की संभावना
  • सोमवार तक पारा गिरकर 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान

Delhi Rain: पिछले कुछ दिनों से लू की मार झेल रहे दिल्ली-एनसीआर में देर रात तेज आंधी के साथ बारिश से लोगों बड़ी  राहत मिली है। बुधवार देर रात तेज हवा के साथ शुरू हुई बारिश करीब तीन घंटे तक जारी रही। बारिश से निचले इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया। इससे पहले मौसम विभाग ने भी अनुमान जताया था कि 15 जून की शाम से दिल्ली का मौसम बदल सकता है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में 30-40 किमी/ घंटा की गति के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलेंगी।

मौसम विभाग का ‘येलो अलर्ट’ 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में लगातार पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर पर पुरवाई हवाएं चलने की संभावना के साथ गर्मी कम होने का अनुमान है। वहीं अगले छह दिनों में गरज के साथ छीटें पड़ने या हल्की बारिश होने की चेतावनी के साथ मौसम विभाग ने ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया है। सोमवार तक पारा गिरकर 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

27 जून तक आएगा मानसून

मौसम विभाग ने कहा कि 21 जून के बाद मौसम साफ हो जाएगा और शुष्क पश्चिमी हवाएं चलेंगी, लेकिन तापमान में वृद्धि का अनुमान नहीं है। मानसून के दिल्ली में सामान्य तिथि 27 जून या एक या दो दिन पहले पहुंचने की उम्मीद है। पिछले साल आईएमडी ने अनुमान जताया था कि दिल्ली में अनुमान से करीब दो हफ्ते पहले मानसून आएगा। हालांकि, यह 13 जुलाई को आया था जिससे 19 वर्षों में यह सबसे देर से पहुंचने वाला मानसून बन गया था। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement