Saturday, May 18, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोविड-19 के 34 नये मामले सामने आए, संक्रमण से कोई मौत नहीं

इस साल नवंबर में अब तक कोविड-19 से सात मरीजों की मौत हुई है जो कि पिछले तीन महीने में महामारी से हुई मौत की सर्वाधिक संख्या है। दिल्ली में कोविड से अक्टूबर में चार और सितंबर में पांच मरीजों की मौत हुई थी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2021 21:19 IST
Delhi records 34 new Covid-19 cases, zero deaths; positivity rate 0.07 per cent- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 34 नये मामले सामने आए, जबकि संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई।

Highlights

  • पिछले तीन दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के मामले दर्ज किए जा रहे थे।
  • दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 25,098 लोगों की मौत हुई है।
  • इस साल नवंबर में अब तक कोविड-19 से सात मरीजों की मौत हुई है।

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोविड-19 के 34 नये मामले सामने आए, जबकि संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज साझा किए गए आंकड़े के अनुसार, इस दौरान संक्रमण की दर 0.07 प्रतिशत रही। पिछले तीन दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के मामले दर्ज किए जा रहे थे। संक्रमण के नये मामले आने के साथ ही शहर में अभी तक कुल 14,40,934 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 14.15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। शहर में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 25,098 लोगों की मौत हुई है। 

इस साल नवंबर में अब तक कोविड-19 से सात मरीजों की मौत हुई है जो कि पिछले तीन महीने में महामारी से हुई मौत की सर्वाधिक संख्या है। दिल्ली में कोविड से अक्टूबर में चार और सितंबर में पांच मरीजों की मौत हुई थी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, 29 नवंबर को संक्रमण के 34 मामले सामने आए थे और एक मरीज की मौत हो गई थी। इसके साथ ही संक्रमण की दर 0.08 प्रतिशत दर्ज की गई थी। 

शहर में 27 नवंबर और 28 नवंबर को भी महामारी से एक-एक मरीज की मौत हुई थी। इस महीने 12 नवंबर को दो और 14 तथा 15 नवंबर को एक-एक मरीज की मौत हुई। सोमवार को दर्ज हुई मौत नवंबर के महीने में कोविड से हुई सातवीं मौत थी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जुलाई के महीने में अंतिम बार शून्य मौत 29 जुलाई को दर्ज की गई थी जब संक्रमण के 51 मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 0.08 प्रतिशत दर्ज की गई थी। 

अगस्त में भी, कोविड से अंतिम बार 29 अगस्त को शून्य मौत दर्ज की गई थी जब संक्रमण के 31 मामले सामने आए थे। आंकड़ों के अनुसार, 13 सितंबर को संक्रमण के मामले घटकर 17 रह गए थे और उस दिन किसी की मौत नहीं हुई थी तथा संक्रमण की दर 0.04 प्रतिशत थी। आंकड़ों में कहा गया कि 19 अप्रैल से दैनिक मामले और एक दिन में होने वाली मौत की संख्या में वृद्धि देखी गई। 

दिल्ली में 20 अप्रैल को संक्रमण के 28 हजार से ज्यादा मामले सामने आए और 277 मरीजों की मौत हो गई। इसके बाद 22 अप्रैल को 306 मरीजों की मौत हुई। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शहर में तीन मई को कोविड के 448 मरीजों की मौत हुई। संक्रमण के मामलों में गिरावट देखी गई है और जून से संक्रमण की दर भी घट रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement