1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में कोविड-19 के 30 नए मामले, रामलीला आयोजकों के खिलाफ FIR

दिल्ली में कोविड-19 के 30 नए मामले, रामलीला आयोजकों के खिलाफ FIR

इस बीच दिल्ली पुलिस ने लवकुश रामलीला समिति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, क्योंकि इसमें कई मौजूद लोगों और आयोजकों ने मास्क नहीं पहने हुए थे और सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2021 18:17 IST
Delhi records zero COVID-19 fatality, 30 fresh cases; positivity rate 0.05 pc- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 30 नए मामले सामने आए।

नयी दिल्ली: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 30 नए मामले सामने आए और किसी मरीज की मौत नहीं हुई। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली। विभाग के मुताबिक, अक्टूबर महीने में संक्रमण से अब तक एक मरीज की मौत हुई है। पिछले महीने राष्ट्रीय राजधानी में पांच मरीजों की मौत हुई थी। शहर में अब तक इस खतरनाक वायरस की वजह से 25,088 लोगों की जान जा चुकी है। विभाग के अनुसार, शहर में शनिवार को संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 0.05 फीसदी दर्ज की गई। दिल्ली में अब तक संक्रमण के 14,39,166 मामले सामने आए हैं और इनमें से 14.13 लाख से ज्यादा मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

इस बीच दिल्ली पुलिस ने लवकुश रामलीला समिति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, क्योंकि इसमें कई मौजूद लोगों और आयोजकों ने मास्क नहीं पहने हुए थे और सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। यह लाल किले की सबसे बड़ी रामलीला है, जहां कोविड के उचित व्यवहार के साथ लगभग 400 व्यक्तियों के साथ रामलीला आयोजित करने की अनुमति दी गई थी।

उत्तरी दिल्ली के कोतवाली पुलिस स्टेशन में धारा 188 (निषेधात्मक आदेशों का उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनके निर्देश में, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कहा कि आयोजकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि लोगों की संख्या स्थल की कुल बैठने की क्षमता से अधिक ना हो और कोई स्टॉल या मेला नहीं लगाया जाए। सभी को मास्क पहनना जरुरी होगा और लोगों के लिए अलग प्रवेश/निकास गेट होने चाहिए।

Click Mania
bigg boss 15