Friday, May 17, 2024
Advertisement

दिल्ली में सामने आए कोरोना वायरस के 27 नए मामले, एक दिन में किसी की मौत नहीं

दिल्ली सरकार ने प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा निदेशालय (डीटीटीई) के तहत आने वाले विभिन्न संस्थानों में कार्यरत सभी कर्मचारियों को कोविड-19 का वैक्सीन लगवाने का आदेश दिया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 16, 2021 23:02 IST
Delhi reports 27 COVID-19 cases, lowest since April 15 last year- India TV Hindi
Image Source : PTI राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई।

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 27 नए मामले सामने आए जो कि पिछले साल 15 अप्रैल से लेकर अब तक के दौरान प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों में सबसे कम हैं। इसके साथ ही संक्रमण की दर 0.07 प्रतिशत दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई। नए मामले सामने आने के साथ ही कुल मामले बढ़कर 14,37,118 हो गए। इनमें से 14.11 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। 

आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में इस महीने कोरोना महामारी से 16 लोगों की जान गई। अब तक कोविड-19 से कुल 25,069 मरीजों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में अभी कोविड-19 के 467 मरीज उपचाराधीन हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 16 जनवरी से वैक्सीनेशन की शुरुआत से लेकर अब तक राष्ट्रीय राजधानी में वैक्सीन की 1.16 करोड़ खुराक दी जा चुकी है। दिल्ली में 32 लाख लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है।

वहीं, दिल्ली सरकार ने प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा निदेशालय (डीटीटीई) के तहत आने वाले विभिन्न संस्थानों में कार्यरत सभी कर्मचारियों को कोविड-19 का वैक्सीन लगवाने का आदेश दिया है, क्योंकि महामारी के खिलाफ लड़ाई के दौरान उन्होंने अग्रिम पंक्ति में रहकर योगदान दिया है। डीटीटीई ने वैक्सीनेशन केन्द्रों की एक सूची जारी की है जहां सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी वैक्सीन लगवा सकेंगे। 

आदेश के अनुसार, कोविड-19 महामारी के दौरान संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में कोरोना योद्धा के रूप में डीटीटीई के सभी कर्मचारियों ने अग्रिम मोर्चा पर काम किया है। उसमें कहा गया है कि शिक्षण समुदाय की सुरक्षा और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिहाज से डीटीटीई के तहत आने वाले सभी शिक्षण/गैर-शिक्षण कर्मचारियों का तत्काल वैक्सीनेशन कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement