Friday, May 17, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोरोना वायरस के 44 नये मामले सामने आये, 5 और मरीजों की मौत

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से पांच और मरीजों की मौत हो गई और इस महामारी के 44 नये मामले सामने आये जबकि संक्रमण की दर कम होकर 0.06 प्रतिशत रह गई। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 06, 2021 17:15 IST
Delhi reports 44 COVID-19 cases, five deaths; positivity rate 0.06 pc- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस से पांच और मरीजों की मौत हो गई और इस महामारी के 44 नये मामले सामने आये।

नयी दिल्ली: दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से पांच और मरीजों की मौत हो गई और इस महामारी के 44 नये मामले सामने आये जबकि संक्रमण की दर कम होकर 0.06 प्रतिशत रह गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां साझा किये गये आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। विभाग के बुलेटिन के अनुसार नए मामलों के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस से मृतकों की कुल संख्या 25,065 हो गई है। बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार को दिल्ली में इस महामारी के 61 मामले दर्ज किये गये थे जबकि संक्रमण की दर 0.08 प्रतिशत थी। 

दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 से किसी की भी मौत नहीं हुई थी जबकि संक्रमण के 67 मामले सामने आये थे और संक्रमण की दर 0.09 प्रतिशत थी। महामारी की दूसरी लहर शुरू होने के बाद से यह पांचवा दिन था जब राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से किसी की भी मौत नहीं हुई थी। दिल्ली में अप्रैल-मई में दूसरी लहर आई थी। इस बाीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को उद्योग संगठन Assocham के एक ऑनलाइन सेमिनार में कहा है कि दिल्ली में अगर संक्रमण की दर 5 प्रतिशत तक पहुंचती है तो बिना देरी के लॉकडाउन लगा दिया जाएगा।

सत्येंद्र जैन ने कहा है कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार खराब से खराब स्थिति के लिए तैयारी कर रही है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए 37000 बेड तैयार किए जा रहे हैं। हालांकि दिल्ली में अभी कोरोना वायरस के संक्रमण की दर ज्यादा नहीं है।

उन्होंने कहा कि सरकार अधिक से अधिक मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता, वेंटिलेटर और आईसीयू बिस्तरों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है। जैन ने कहा, “हमने सार्वजनिक रूप से अपने तैयारियों के बारे में बता दिया है। अगर संक्रमण की दर पांच प्रतिशत तक जाती है तो हम बिना देर किये तत्काल लॉकडाउन लागू कर देंगे।”

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement