Sunday, May 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोरोना वायरस के 44 नए मामले सामने आए, खुले राष्ट्रीय राजधानी के मंदिर

आंकड़ों के अनुसार अब तक 14.13 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं। मृतकों की संख्या 25,088 है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 07, 2021 23:08 IST
Delhi reports 44 COVID-19 cases, zero death; positivity rate 0.07 pc- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से किसी रोगी की मौत नहीं हुई।

नयी दिल्ली: दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से किसी रोगी की मौत नहीं हुई और संक्रमण के 44 मामले सामने आए, जबकि संक्रमण की दर 0.07 प्रतिशत रही। सरकार द्वारा साझा किये गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। दिल्ली में कोविड-19 से अक्टूबर में अब तक केवल एक व्यक्ति की मौत हुई है। पिछले महीने संक्रमण से पांच लोगों की मौत हुई थी। आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में 15 और लोग संक्रमण से उबरे हैं। नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 14,39,097 हो गई। 

आंकड़ों के अनुसार अब तक 14.13 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं। मृतकों की संख्या 25,088 है। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार पिछले दिन 43,698 आरटी-पीसीआर समेत कुल 64,079 नमूनों की जांच की गई। उपचाराधीन रोगियों की कुल संख्या फिलहाल 383 है। 

वहीं, मंदिरों में कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए नौ दिवसीय नवरात्र उत्सव की शुरुआत हुई। मंदिर के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने परिसर की स्वच्छता और आगंतुकों के बीच सामाजिक दूरी रखने के लिए समुचित उपाय किये हैं। 

कालकाजी मंदिर के मुख्य पुजारी सुरेंद्र नाथ ने कहा, “हमारे मंदिर में नवरात्र के दौरान लाखों लोग आते हैं इसलिए हम सामाजिक दूरी का पालन कराने के लिए एक बार में दो हजार आगंतुकों को आने की अनुमति देंगे। श्रद्धालुओं को मंदिर के मुख्य परिसर के बाहर से दर्शन करने की अनुमति होगी। प्रवेश और निकासी के बिंदु लिखे हुए हैं और आगंतुकों के उम्मीद की जाती है कि वे मंदिर के अंदर इसका पालन करेंगे।”

दिल्ली सरकार ने पिछले सप्ताह शहर में धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी। बिरला मंदिर में भी कड़े कोविड नियमों के तहत दर्शन पूजन हो रहा है। बिरला मंदिर के मीडिया प्रभारी राम गोपाल शुक्ला ने कहा, “हमने पुलिस से बात की है और सरकार के सभी निर्देशों का पालन किया जा रहा है। प्रवेश द्वार पर स्वच्छता की सुविधा उपलब्ध है और किसी को मास्क के बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement