Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi Traffic News: कांग्रेस के प्रदर्शन से ट्रैफिक जाम का अंदेशा, इन रास्तों पर जाने से बचें

Delhi Traffic News: बड़े पैमाने पर आज कांग्रेस द्वारा जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के व्यापक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को यातायात प्रभावित रहने की आशंका है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 05, 2022 11:05 IST
Delhi Traffic Police advisory- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi Traffic Police advisory

Highlights

  • दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की, ट्रैफिक के लिए विशेष व्यवस्था की
  • अकबर रोड, सफदरजंग रोड और रायसीना रोड पर आवाजाही नहीं के बराबर रहेगी
  • यात्रा की योजना पहले से बना लें: ट्रैफिक पुलिस

Delhi Traffic News: कांग्रेस आज दिल्ली में प्रदर्शन कर रही है। महंगाई के मुद्दे पर यह प्रदर्शन किया जा रहा है। साथ ही ईडी के राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर एक्शन के बाद भी कांग्रेस तिलमिला गई है। इस वजह से बड़े पैमाने पर आज कांग्रेस द्वारा जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के व्यापक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को यातायात प्रभावित रहने की आशंका है। 

पुलिस ने ट्रैफिक के लिए विशेष व्यवस्था की, इन इलाकों में जाने से बचें

पुलिस ने इसके लिए विशेष व्यवस्था की है और प्रमुख सड़कों पर भीड़भाड़ वाले संभावित स्थानों के आधार पर मार्ग परिवर्तन का सुझाव दिया जाएगा। परामर्श के अनुसार, नई दिल्ली जिले में यातायात की सुगम आवाजाही की सुविधा के लिए बसें धौला कुआं, रिज रोड, शंकर रोड, पंचकुइयां रोड, चेम्सफोर्ड रोड, मिंटो रोड, मथुरा रोड, डब्ल्यू-पॉइंट, लोधी रोड, अरबिंदो मार्ग, अफ्रीका एवेन्यू, मोती बाग लाल बत्ती (शांति पथ) से आगे प्रतिबंधित रहेंगी।

इन इलाकों में लग सकता है भारी जाम

एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण कमाल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, राजाजी मार्ग, अकबर रोड, सफदरजंग रोड और रायसीना रोड पर आवाजाही नहीं के बराबर रहेगी। विशेष यातायात व्यवस्था के कारण सरदार पटेल मार्ग, शांति पथ, पंचशील मार्ग, तुगलक रोड, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, पृथ्वी राज रोड, शाहजहां रोड, जाकिर हुसैन मार्ग, मौलाना आजाद रोड, रफी मार्ग, जनपथ रोड, अशोका रोड, राजेंद्र प्रसाद रोड, मदर टेरेसा क्रीसेंट मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग और मथुरा रोड पर भारी जाम की आशंका है।

यात्रा की योजना पहले से बना लें: ट्रैफिक पुलिस

ट्रैफिक पुलिस ने सुझााव दिया है कि वाहनों का उपयोग करने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी सुविधा के अनुसार अपनी यात्रा की योजना पहले से बना लें। विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने गुरुवार को कहा था, ‘विशेष व्यवस्था की गई है और अपेक्षित भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आवश्यक मार्ग परिवर्तन का सुझाव दिया गया है। हमने सभी प्रकार की स्थितियों के लिए सभी आकस्मिक व्यवस्था की है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आम लोगों को कम से कम असुविधा हो।’ 

बता दें कि यहां कांग्रेस की युथ विंग को ही प्रदर्शन करने की इजाजत दी गई है। धारा 144 के उल्लंघन पर पुलिस कार्रवाई करेगी। उधर, हजारों की संख्या में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद हैं, जो हंगामा और नारेबाजी कर रहे हे। हेराल्ड केस में राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने हाल ही में ईडी से पूछताछ की है। ईडी के एक्शन से कांग्रेस में रोष है। वहीं महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने और पीएम हाउस को घेरने की रणनीति बनाई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement