Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Delhi Weather Report: दिल्ली-NCR में आंधी-बारिश के बाद मौसम में बदलाव, 12 उड़ानें डाइवर्ट, जानें अगले 7 दिनों के मौसम का हाल

Delhi Weather Report: शुक्रवार की शाम बदले मौसम के मिजाज के बाद दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत महसूस हुई।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 21, 2022 7:35 IST
Weather Report- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi Weather Report

Highlights

  • दिल्ली-NCR में शुक्रवार शाम आंधी के साथ बूंदाबांदी
  • तापमान में आज 4-5 डिग्री की गिरावट का अनुमान
  • 22 मई से लेकर 24 मई तक बारिश होने की संभावना

Delhi Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को दिन में जहां लोग भीषण गर्मी की चपेट में रहें, वहीं शाम को मौसम में उतार-चढ़ाव के कारण लोगों को बड़ी राहत मिली। शुक्रवार की शाम बदले मौसम के मिजाज के बाद दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत महसूस हुई। 

इसके बाद शुक्रवार शाम से दिल्ली का तापमान बदल गया। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। वहीं, स्काईमेट के मौसम विज्ञानी डॉ. महेश पलावत ने बताया कि शनिवार को दोपहर बाद धूलभरी तेज हवा चलने की संभावना है। आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

मौसम विभाग ने पहले ही शुक्रवार शाम से मौसम में बदलाव का अनुमान जताया था। पिछले कुछ दिनों से लगातार पड़ रही गर्मी और भीषण तापमान से दिल्ली वालों को कुछ राहत मिलेगी। शनिवार को तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट का अनुमान है। शनिवार को तापमान 39 से 40 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। 

रविवार यानी 22 मई से कई इलाकों में बारिश का अनुमान जताया गया है और यह सिलसिला अगले हफ्ते तक जारी रहेगा। 22 मई से लेकर 24 मई तक बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके बाद 25 और 26 मई को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। रविवार तक तापमान लुढ़क कर 37 से 38 डिग्री तक आने का अनुमान जताया गया है।

दिल्ली में 12 फ्लाइट को डायवर्ट किया गया

वहीं, शुक्रवार को खराब मौसम के कारण दिल्ली में 12 फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक, 7 फ्लाइट को जयपुर, 4 को लखनऊ और एक को अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया गया। गौरतलब है कि राजधानी में शुक्रवार शाम बादलों की गड़गड़ाहट के बीच बारिश ने दस्तक दी थी। इसके साथ ही गुरुग्राम और नोएडा के कई इलाकों में बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement