1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में आज बारिश के आसार, तापमान सामान्य से 5 डिग्री हुआ कम, पढ़िए डिटेल

Delhi Weather Update: दिल्ली में आज बारिश के आसार, तापमान सामान्य से 5 डिग्री हुआ कम, पढ़िए डिटेल

Delhi Weather Update:मौसम विभाग ने कहा है कि दिन में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

Deepak Vyas Written by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 20, 2022 12:52 IST
Delhi Weather Update- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Delhi Weather Update

Highlights

  • दिल्ली में मंगलवार तक बारिश का यलो अलर्ट
  • हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान
  • 40 किमी प्रति घंटे की गति से चल सकती हैं हवाएं

Delhi Weather Update: पिछले पांच दिनों से दिल्ली एनसीआर का मौसम बारिश के कारण खुशनुमा हो गया है। दिन में कभी कभी उमस जरूर हो जाती है, लेकिन हीटवेव से दिल्ली और एनसीआर के लोगों को काफी राहत मिली है। आसमाना में बादल और बारिश का असर यह है कि रात का मापमान सामान्य से कम पहुंच गया है। दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

दिल्ली में मंगलवार तक बारिश का यलो अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली में अगले चार दिन में मध्य क्षोभमंडल में पश्चिमी विक्षोभ और निचले क्षोभमंडल स्तरों पर अरब सागर से दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के प्रभाव के कारण भारी वर्षा होने की संभावना है। विभाग ने गरज के साथ छींटे पड़ने या हल्की बारिश को लेकर शनिवार से चार दिन के लिए मौसम का ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया।

हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी  का स्तर 77 प्रतिशत रहा। आईएमडी ने दिन में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया है। 

40 किमी प्रति घंटे की गति से चल सकती हैं हवाएं

मौसम विभाग ने कहा है कि दिन में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। वहीं दिन के तापमान में भी बारिश और बादलों की वजह से कमी आई है। पिछले सप्ताह यह तापमान जहां 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ था, अब वह कम हो गया है। विभाग के अनुसार, सोमवार को अधिकतम तापमान के 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।