Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली वालों ठंड से कांपने के लिए हो जाओ तैयार, गिरेगा तापमान और चलने लगेंगी बर्फीली सर्द हवाएं

दिसंबर महीने में अक्सर तापमान कम रहता है लेकिन इस साल दिन में गर्मी का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार से दिल्ली में ठंडी हवाएं चलेंगी, जिससे ठंड बढ़ेगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 13, 2022 7:04 IST
दिल्ली में बढ़ेगी ठंड - India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

दिसंबर का महीना कड़ाके की ठंड के लिए जाना जाता है। लेकिन आधा दिसंबर बीत जाने के बाद भी अभी  दिल्ली-एनसीआर में ठंड पड़ना शुरू नहीं हुई है। सुबह शाम हल्की ठंड के अलावा दिनभर मौसम सुहाना बना रहा है। लेकिन अब मंगलवार यानि की आज से दिल्ली-एनसीआर में तेज सर्द हवाएं चलने लगेंगी। 

इस हफ्ते कोहरा पड़ना भी हो जाएगा शुरू

यहां तेज बर्फीली हवाओं के साथ ठंड बढ़ना शुरू होगी और इस हफ्ते कोहरा पड़ना भी शुरू हो जाएगा। जिस वजह से तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। दिसंबर महीने में अभी तक अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के ऊपर चल रहा है। रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 28.4 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। जबकि सोमवार को अधिकतम तापमान 27.1 डिग्री व न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

Image Source : FILE
दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

 तापमान में दर्ज की जाएगी गिरावट

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में तेज बर्फीली हवाएं चलने लगेंगी। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। पहाड़ों में पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने से भी यह गिरावट दर्ज होगी। मंगलवार से तापमान 26 डिग्री और आठ डिग्री तक रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार तक अधिकतम तापमान गिरकर 23 डिग्री तक आ जायेगा। जिससे सुबह-शाम के अलावा अब दिन में भी ठंड का असर देखने को मिलेगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement