Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिल्ली में जल्द चलेगी चालक रहित मेट्रो, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस महीने के अंत में राष्ट्रीय राजधानी में देश की पहली चालक रहित मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखा सकते हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 18, 2020 10:56 IST
Delhi Metro- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में जल्द चलेगी चालक रहित मेट्रो, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस महीने के अंत में राष्ट्रीय राजधानी में देश की पहली चालक रहित मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखा सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ट्रेन को दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) की मैजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम- बॉटनिकल गार्डन) पर हरी झंडी दिखाई जाएगी।

इस संबंध में एक सूत्र ने कहा, "25 दिसंबर के आसपास चालक रहित ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए एक प्रस्ताव प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा गया है।" सूत्र ने कहा, "हमारे देश की पहली चालक रहित मेट्रो ट्रेन रवाना होने के लिए तैयार है। हमने अपनी ओर से पूरी तैयारी कर ली है।"

दिल्ली मेट्रो ने 25 दिसंबर, 2002 को अपने व्यावसायिक संचालन की शुरुआत की थी, जिसके एक दिन पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने डीएमआरसी के शाहदरा से तीस हजारी तक 8.2 किलोमीटर लंबे पहले खंड का उद्घाटन किया था, जिसमें सिर्फ छह स्टेशन थे। डीएमआरसी की अब 242 स्टेशनों के साथ 10 लाइनें हैं और हर दिन दिल्ली मेट्रो में औसतन 26 लाख से अधिक यात्री सफर करते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement