Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली की DTC बसों में महिलाओं को नहीं बैठा रहे ड्राइवर, अरविंद केजरीवाल ने वीडियो शेयर करते हुई कही बड़ी बात

राजधानी दिल्ली में महिलाओं को डीटीसी द्वारा संचालित बसों में यात्रा मुफ्त है। यात्रा के दौरान उन्हें एक पिंक कलर का टिकट दिया जाता है और उनसे पैसे नहीं लिए जाते हैं। केजरीवाल सरकार ने महिलाओं के लिए बसों में मुफ्त यात्रा का ऐलान चार वर्ष पहले किया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: May 18, 2023 18:01 IST
new delhi, dtc bus, arvind kejriwal free bus travel, bus travel, aam aadmi party- India TV Hindi
Image Source : FILE DTC बस

नई दिल्ली: दिल्ली में डीटीसी की बस में महिलाओं की यात्रा मुफ्त है। महिलाओं को यह सुविधा प्रदेश की केजरीवाल सरकार की तरफ से उपलब्ध कराई जाती है। केजरीवाल सरकार का यह कदम उन्हें चुनावी रूप से भी काफी लाभदायक रहा है।  लेकिन अब यही सुविधा दिल्ली की महिलाओं के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। दरअसल कुछ बस ड्राइवर बस स्टॉप पर महिलाओं को खड़ा देखकर बस ही नहीं रोक रहे हैं। अगर वहां किसी सवारी को उतरना होता है तो वह बस स्टॉप से आगे ले जाकर बस को रोककर उन्हें उतार रहे हैं। 

महिलाओं को बस में न बिठाने वाले ड्राइवरों के खिलाफ होगी कार्रवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि महिलाओं को बस में न बिठाने वाले ड्राइवरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीएम द्वारा शेयर किए गए वीडियो में दिख रहा है कि एक बस स्टॉप पर कुछ महिलाएं बस का इंतजार कर रही हैं। तभी वहां एक बस आती है लेकिन रूकती नहीं है। वह बस स्टॉप से कुछ आगे जाकर रूकती है और सवारी उतारकर चली जाती है। महिलाएं वहां तक भागकर पहुंचती भी हैं लेकिन ड्राइवर उन्हें बिना बिठाए ही आगे चला जाता है। 

सीएम ने शेयर किया वीडियो 

केजरीवाल ने वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, "ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि कुछ ड्राइवर महिलाओं को देखकर बस नहीं रोकते क्योंकि महिलाओं का सफ़र फ़्री है। इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बस ड्राइवर के ख़िलाफ़ सख़्त एक्शन लिया जा रहा है।"

बता दें कि राजधानी दिल्ली में महिलाओं को डीटीसी द्वारा संचालित बसों में यात्रा मुफ्त है। यात्रा के दौरान उन्हें एक पिंक कलर का टिकट दिया जाता है और उनसे पैसे नहीं लिए जाते हैं। केजरीवाल सरकार ने महिलाओं के लिए बसों में मुफ्त यात्रा का ऐलान चार वर्ष पहले किया था। बताया जाता है कि इससे महिलाओं को यात्रा करने में काफी आसानी हुई है। वहीं एक आंकड़े के अनुसार साल 2021-22 में तीन करोड़ से ज्यादा महिलाओं ने डीटीसी की बसों में मुफ्त सफ़र किया था।   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement