1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. DTC ने एक हजार लो फ्लोर बसों के लिए दिया ऑर्डर, CM केजरीवाल ने दी बधाई

DTC ने एक हजार लो फ्लोर बसों के लिए दिया ऑर्डर, CM केजरीवाल ने दी बधाई

दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने शुक्रवार को एक हजार लो फ्लोर, वातानुकूलित बसों के लिए ऑर्डर दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 12 साल के ‘‘इंतजार’’ के बाद उठाया गया यह कदम विश्व स्तरीय परिवहन प्रणाली के साथ प्रदूषण मुक्त शहर के लिए उनकी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 16, 2021 12:03 IST
DTC ने एक हजार लो फ्लोर...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO DTC ने एक हजार लो फ्लोर बसों के लिए दिया ऑर्डर, CM केजरीवाल ने दी बधाई

नई दिल्ली: दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने शुक्रवार को एक हजार लो फ्लोर, वातानुकूलित बसों के लिए ऑर्डर दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 12 साल के ‘‘इंतजार’’ के बाद उठाया गया यह कदम विश्व स्तरीय परिवहन प्रणाली के साथ प्रदूषण मुक्त शहर के लिए उनकी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि इस कदम से डीटीसी के बंद होने की ‘‘अफवाहों’’ पर अब विराम लग जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि नई बसें सितम्बर तक सड़कों पर उतर जाएंगी। मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘बधाई दिल्ली! 12 साल के इंतजार के बाद डीटीसी द्वारा 1000 लो फ्लोर एसी सीएनजी बसों को शामिल करने का आर्डर दिया गया है। ये सभी बसें सितम्बर, 2021 तक सड़कों पर उतर जाएंगी। दिल्ली सरकार एक विश्व स्तरीय परिवहन प्रणाली बनाकर प्रदूषण मुक्त दिल्ली के लिए प्रतिबद्ध है।’’

उन्होंने कहा कि नई बसों के आने के बाद डीटीसी बसों की संख्या 7,693 हो जाएगी।