Monday, May 13, 2024
Advertisement

राजधानी में महिला भिखारी से दो व्यक्तियों ने किया बलात्कार, दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में एक ऑटो रिक्शा चालक और उसके दोस्त ने 35 वर्षीय एक महिला भिखारी से कथित तौर पर बलात्कार किया। डीसीपी ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर गाजीपुर थाने में उचित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि पांच टीमों का गठन किया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 26, 2022 21:06 IST
Representational Image - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Female beggar allegedly raped in Eastern Delhi

Highlights

  • 35 वर्षीय महिला भिखारी से कथित तौर पर दुष्कर्म
  • ऑटो रिक्शा चालक और उसके दोस्त ने किया रेप
  • पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके की है घटना

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में एक ऑटो रिक्शा चालक और उसके दोस्त ने 35 वर्षीय एक महिला भिखारी से कथित तौर पर बलात्कार किया। पुलिस ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने शनिवार को पुलिस को एक नोटिस जारी करके एफआईआर और मामले के संबंध में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उठाए गए कदमों का विवरण मांगा। 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महिला बुधवार को गाजीपुर इलाके में कुछ स्थानीय लोगों को मिली, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रियंका कश्यप ने कहा कि महिला को प्रारंभिक उपचार के लिए पूर्वी दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल और बाद में बेहतर चिकित्सा के लिए सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। 

डीसीपी ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर गाजीपुर थाने में उचित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि पांच टीमों का गठन किया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस ने बताया कि महिला की हालत स्थिर है। डीसीडब्ल्यू ने पुलिस को जारी नोटिस में कहा कि पीड़िता का पहले दो लोगों ने अपहरण किया और फिर उसके साथ बलात्कार किया, जिनमें से एक ऑटो चालक भी शामिल था। 

दिल्ली महिला आयोग के नोटिस में कहा गया है कि महिला को हमलावरों ने कथित तौर पर पीटा भी था। नोटिस से पता चला कि महिला को आईसीयू में रखा गया है और उसके निजी अंगों में आई गंभीर चोटों को लेकर उसकी सर्जरी भी की गई है। आयोग ने मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट मंगलवार तक मांगी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement