Saturday, May 11, 2024
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल, घर से निकलने से पहले जानें कल कैसा रहेगा दिन

दिल्ली में अब ठंड बढ़ने वाले है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले तीन से चार दिन में मौसम में तेजी से बदलाव होगा। बृहस्पतिवार को 11.3 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: November 17, 2022 23:47 IST
दिल्ली मौसम अपडेट- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली मौसम अपडेट

दिल्ली का न्यूनतम तापमान बृहस्पतिवार को 11.3 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, 24 घंटे का वायु गुणवत्ता सूचकांक 260 रहा, यानी दिल्ली में फिर हवाएं की प्रदूषित हो गई है। आपको बता दें कि 0 से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर माना जाता है। यानी आसान भाषा में समझे कि पारा मिटर है जो हवाएं में कितनी खराब है ये बताती है। 

अगले तीन चार दिन में बदल जाएगा मौसम 

‘स्काईमेट वेदर’ के अनुसार दिल्ली में इस सीजन में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। साथ ही उसने कहा है कि अगले दो दिन में दिल्ली का न्यूनतम तापमान गिरकर 10 डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है। इसके अलावा एनसीआर में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले तीन-चार दिन में मौसम में तेजी से बदलाव आएगा। इसके साथ ही साथ सुबह में काफी धुंध पड़नी अब शुरु हो जाएगी। 

कल कैसा होगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार के दिन दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे। वहीं शनिवार के दिन आसमान साफ रहेंगे। इसके अलावा में मौसम में उतार चढ़ाव जारी रहेगा। अगर दिल्ली में दो दिन के तापमान की बात करें तो शुक्रवार के दिन अधिकतर तापमान 26 डिग्री जा सकती है और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक जाएगी। इसका असर अगल-बगल के राज्यों पर भी पड़ेगा। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement