Monday, May 06, 2024
Advertisement

'केजरीवाल का राष्ट्रवाद खोखला, करते हैं अवसरवाद की राजनीति', BJP ने AAP को बताया दिखावटी पार्टी

भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने AAP पर अटैक करते हुए उसे ‘दिखावटी पार्टी’ करार दिया। बीजेपी ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर राष्ट्रवाद की आड़ में ‘‘अवसरवाद की राजनीति’’ करने का भी आरोप लगाया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 18, 2022 23:12 IST
बीजेपी और आम आदमी पार्टी के फ्लैग(फाइल फोेटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी और आम आदमी पार्टी के फ्लैग(फाइल फोेटो)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिल्ली इकाई ने AAP पर अटैक करते हुए उसे ‘दिखावटी पार्टी’ करार दिया। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर राष्ट्रवाद की आड़ में ‘‘अवसरवाद की राजनीति’’ करने का भी आरोप लगाया। बीजेपी की प्रदेश इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल राष्ट्रवाद को बढ़ावा देते हैं लेकिन संयुक्त राष्ट्र की बैठक में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की ‘अभद्र और अपमानजनक’ टिप्पणी पर उनकी चुप्पी ‘राजनीति से प्रेरित’ है।

'सैनिकों के लिए कुछ दम और सम्मान दिखाएं केजरीवाल'

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि राष्ट्रवाद की बड़ी-बड़ी बातें करने वाले केजरीवाल जब अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में इंटरनेशनल मंच पर भारत के प्रति पाकिस्तान की अभद्र टिप्पणी पर चुप रहते हैं तो साफ हो जाता है कि उनका राष्ट्रवाद कितना खोखला है। AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अरूणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प को लेकर रविवार को नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए केंद्र से देश के सैनिकों के लिए ‘‘कुछ दम और सम्मान’’ दिखाने को कहा।

'AAP को राष्ट्रीय पार्टी बनने में दस साल लग गए'

बीजेपी नेता ने कहा कि राष्ट्रीय सम्मेलन में केजरीवाल ने AAP को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने को अपनी पार्टी की विशेष उपलब्धि बताया। लेकिन सच्चाई यह है कि आजादी के बाद बनी राजनीतिक पार्टियों में बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है जो अपने गठन के दिन ही राष्ट्रीय पार्टी बन गई थी। बीजेपी नेता ने कहा, ‘‘बहुजन समाज पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस, नेशनल पीपुल्स पार्टी को अपनी स्थापना के कुछ वर्षों के भीतर राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल गया, जबकि आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनने में 10 साल लग गए।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement