Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिल्ली में ऑड-ईवन नियम के तहत आज से खान मार्केट, कनॉट प्लेस, सरोजिनी नगर की दुकानें खुलेंगी

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चौथे चरण के ऐलान के बाद आज दिल्ली में जो दुकानें खुलेंगी वो अपने म्युनिसिपल नंबर के हिसाब से खुलेंगी। जिन दुकानों के म्युनिसिपल नंबर के आख़िर में 1,3,5,7,9 आता है वह दुकानें आज (19 तारीख़) खुलेंगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2020 11:17 IST
Lockdown 4.0 in Delhi: Shops to open on odd-even basis from today, know more details- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Lockdown 4.0 in Delhi: Shops to open on odd-even basis from today, know more details

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार द्वारा निर्धारित ऑड-ईवन नियम के अनुसार मंगलवार से शहर के कनॉट प्लेस और खान मार्केट जैसे बड़े व्यावसायिक केंद्र खुल जाएंगे। हालांकि, अत्याधिक भीड़ वाले कुछ बड़े बाजार जैसे चांदनी चौक और सदर बाजार बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ऑड-ईवन नियम के तहत बाजारों में दुकानें खोले जाने की अनुमति देने की घोषणा की। साथ ही, चेतावनी भी दी कि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित नहीं करने वाले दुकानदारों की दुकानें बंद करवाने के साथ-साथ उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

नयी दिल्ली व्यापारी संघ (एनडीटीए) के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा, '' हम मंगलवार से कामकाज शुरू करेंगे और सरकार के आदेशानुसार सम-विषम के निर्देशों का पालन करेंगे। कनॉट प्लेस इस तरह से बना हुआ है कि यहां सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने में दिक्कत नहीं आएगी।'' उन्होंने कहा कि वैसे हमें ऑड-ईवन नियम से निराशा हुई है क्योंकि इसे हर बाजार पर लागू करने के बजाय बाजार के हिसाब से फैसला लेना चाहिए था। 

खान मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष संजीव मेहरा ने भी मंगलवार से बाजार खोले जाने की बात कही। वहीं, सरोजिनी नगर बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने कहा, '' सरोजिनी नगर बाजार की दुकानें मंगलवार से खोली जाएंगी। हमने सोमवार को पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और यह फैसला किया गया कि बाजार के सभी आठ प्रवेश द्वार पर एक-एक पुलिसकर्मी तैनात रहेगा और बाजार की ओर से एक प्रतिनिधि थर्मल स्क्रीनिंग उपकरण और सेनेटाइजर के साथ मौजूद रहेगा।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement