Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: लोकनायक अस्पताल के डॉक्टर की कोरोना वायरस से मौत, मैक्स हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के एक डॉक्टर की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। उन्होंने शनिवार की रात को मैक्स अस्पताल में आखिरी सांस ली।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: June 28, 2020 10:45 IST
दिल्ली: लोकनायक अस्पताल के डॉक्टर की कोरोना वायरस से मौत- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली: लोकनायक अस्पताल के डॉक्टर की कोरोना वायरस से मौत

नई दिल्ली: दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के एक डॉक्टर की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। कोरोना का इलाज करने के दौरान डॉक्टर अशीम गुप्ता कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया था। उन्होंने शनिवार की रात को मैक्स अस्पताल में आखिरी सांस ली।

मैक्स अस्पताल ने डॉक्टर अशीम गुप्ता की स्थिति को देखते हुए उन्हें ICU में भर्ती किया गया था। लेकिन, उनकी हालत में कोई सुधार नहीं आया और फिर शनिवार की रात को गुप्ता की मौत हो गई। बता दें कि असीम गुप्ता एनैस्थिसिया के डॉक्टर थे।

बता दें कि देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना संक्रमण फैलता ही जा रहा है। शनिवार को राजधानी में कोरोना के 2948 नए मरीज सामने आए, 66 लोगों की मौत हुई और 2210 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। नए मरीज सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना के मामले 80 हजार के पार चले गए हैं। 

दिल्ली में अबतक कोरोना के कुल 80,188 मरीज मिल चुके हैं, जिनमें से 49,301 ठीक हो चुके हैं जबकि 2558 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल दिल्ली में 28 हजार 329 एक्टिव केस हैं।

शनिवार को दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली के अस्पतालों में अभी कोविड मरीजों के लिए 7343 बेड खाली हैं। दिल्ली में कोविड केयर सेंटर्स में 4209 बेड और कोविड हेल्थ सेंट्रस में 112 बेड खाली हैं। इस वक्त दिल्ली में 17,381 मरीज होम आईसोलेशन में हैं। 

दिल्ली में शनिवार को कुल 19,180 कोरोना टेस्ट किए गए। राजधानी में अबतक 4,78,336 टेस्ट किए जा चुके हैं। राजधानी दिल्ली में अबतक कुल 315 containment zones बनाए जा चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement