Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली में बदलेगा मौसम, शाम तक दूर हो सकती है मॉनसून से शिकायत

मौसम विभाग ने दिल्ली में बृहस्पतिवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 19, 2021 10:16 IST
दिल्ली में हल्की...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना, अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने दिल्ली में बृहस्पतिवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे 70 प्रतिशत आर्द्रता दर्ज की गई और न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 38 और 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि महीने के आखिरी 10 दिन में अच्छी बारिश हो सकती है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में अब तक बारिश कम होने की भरपाई होने की उम्मीद है। दिल्ली में अगस्त में आमतौर पर 247.7 मिलीमीटर बारिश होती है। मौसम विज्ञान विभाग ने इस महीने दिल्ली में सामान्य बारिश होने की संभावना जताई थी।

शहर की वायु गुणवत्ता ‘‘मध्यम’’ श्रेणी में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 158 दर्ज किया गया। शून्य से 50 के बीच के एक्यूआई को “अच्छा”, 51 से 100 को “संतोषजनक”, 101 से 200 के बीच “मध्यम”, 201 से 300 को “खराब”, 301 से 400 को “बहुत खराब” और 401 से 500 के बीच को “गंभीर” माना जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement