Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्‍ली में आगे बढ़ सकता है ऑड-ईवन, मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने दिए संकेत

दिल्ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर तक लागू ऑड ईवन की अवधि और आगे बढ़ाने पर विचार हो रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 13, 2019 13:56 IST
Arvind Kejriwal - India TV Hindi
Arvind Kejriwal 

दिल्‍ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर तक लागू ऑड ईवन की अवधि और आगे बढ़ाने पर विचार हो रहा है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बयान जारी करते हुए कहा कि दिल्‍ली में प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए ऑड ईवन की पूर्व निर्धारित अवधि में बढ़ोत्‍तरी की जा सकतीह है। बता दें कि दिल्‍ली में इस सप्‍ताह की शुरुआत से प्रदूषण की स्थिति और खराब हो गई है। ठंड बढ़ने और पराली जलाए जाने के चलते अगले दो दिनों में दिल्‍ली की हवा और दमघोटू होने के संकेत मौसम विभाग ने दिए हैं। 

सुप्रीम कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट 

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने ऑड-ईवन के खिलाफ दाखिल याचिका पर दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है। याचिका में कहा गया कि दिल्ली सरकार का ऑड ईवन लागू करने का फैसला असंवैधानिक, मनमाना, शक्तिका दुरुपयोग है। नोएडा के रहने वाले एक शख्स संजीव कुमार की तरफ से याचिका दायर की गई थी।सुप्रीम कोर्ट इस मामले में शुक्रवार को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से 4 नवम्बर से 14 नवम्बर तक का AQI डाटा मांगा है। इसके साथ पिछले साल 1 अक्टूबर से 30 दिसम्बर तक का AQI डाटा भी मांगा गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement