1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. गंगा राम अस्पताल में Oxygen Cylinders का संकट, लगाई मदद की गुहार

गंगा राम अस्पताल में Oxygen Cylinders का संकट, लगाई मदद की गुहार

अस्पताल में ज्यादा बीमार कोरोना मरीजों को कोविड इमरजेंसी वार्ड से आईसीयू और वार्ड से आईसीयू में शिफ्ट करते वक्त ऑक्सीजन सिलेंडरों की जरूरत पड़ती है। ऐसे समय के लिए अस्पताल के पास 104 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं, जो तीन दिन पहले रिफिल के लिए तीन विभिन्न जगहों पर भेजे गए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 26, 2021 10:49 IST
Oxygen cylinders shortage in ganga ram hospital गंगा राम अस्पताल में Oxygen Cylinders का संकट, लगाई - India TV Hindi
Image Source : PTI गंगा राम अस्पताल में Oxygen Cylinders का संकट, लगाई मदद की गुहार 

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली कोरोना की दूसरी लहर के बीच ऑक्सीजन संकट से जूझ रही है। दिल्ली शहर के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन का प्रवाह सामान्य हो गया है लेकिन कई अस्पतालों में अभी भी ऑक्सीजन की किल्लत है। राजधानी नई दिल्ली का मशहूर सर गंगाराम अस्पताल ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी से जूझ रहा है।

अस्पताल में ज्यादा बीमार कोरोना मरीजों को कोविड इमरजेंसी वार्ड से आईसीयू और वार्ड से आईसीयू में शिफ्ट करते वक्त ऑक्सीजन सिलेंडरों की जरूरत पड़ती है। ऐसे समय के लिए अस्पताल के पास 104 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं, जो तीन दिन पहले रिफिल के लिए तीन विभिन्न जगहों पर भेजे गए हैं। इन जगहों पर अस्पताल का स्टॉफ तीन दिन से रुका हुआ है लेकिन सिलेंडर रिफिल नहीं हो पा रहे हैं।

इस वक्त गंगाराम अस्पताल अन्य संस्थानों से सिलेंडर मांग कर काम चला रहा है। अस्पताल ने दो सिलेंडरों का प्रबंधन किया है जो जल्दी ही खत्म हो जाएगा। इन सिलेंडरों के खत्म होने के बाद अस्पताल प्रशासन को कोविड के क्रिटिकल मरीजों को आईसीयू और वार्ड से आईसीयू में शिफ्ट करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अस्पताल प्रशासन ने ऐसे हालातों में सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

Click Mania