Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पराली जलाने की समस्या का समाधान एक साल में हो सकता है: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (19 अक्टूबर) को कहा कि पराली जलाने की समस्या का समाधान एक साल में हो सकता है, लेकिन इसके लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति का अभाव है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 19, 2020 16:54 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : ANI Delhi CM Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (19 अक्टूबर) को कहा कि पराली जलाने की समस्या का समाधान एक साल में हो सकता है, लेकिन इसके लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति का अभाव है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रूदषण से लड़ने के लिए सभी राज्य एक साथ आएं। केजरीवाल ने कहा है कि पराली से उत्पन्न होने वाले प्रदूषण को काफी कम समय में नियंत्रित किया जा सकता है, इसके लिए हमारे वैज्ञानिकों और इंजीनियरों ने समाधान दिए हैं। केवल राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी नजर आ रही है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'मैं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री से आग्रह करता हूं कि जब तक पराली जलाने की समस्या का समाधान नहीं हो जाता, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश की बैठकें बुलाएं। दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण पर काबू के लिए पराली जलाने के समाधान को लेकर निश्चित समयसीमा होनी चाहिए।' 'मेरा निवेदन है कि हर महीने उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के साथ केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को बैठक करनी चाहिए।'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा 'मैं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री की इस बात से सहमत नहीं हूं कि प्रदूषण एक दिन में ठीक नहीं हो सकता, इसके लिए कम से कम चार साल लगेंगे। अगर हम सारी सरकारें, सारी पार्टियां मिलकर राजनीति छोड़ के ईमानदारी के साथ लगे तो चार साल से काफी कम समय में प्रदूषण पर काबू पा सकते हैं।' बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है जो कि चिंता का विषय बना हुआ है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement