ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. साकेत कोर्ट के रेजिडेंशियल कांप्लेक्स में आग लगने से एक की मौत, चार अन्य को बचाया गया

साकेत कोर्ट के रेजिडेंशियल कांप्लेक्स में आग लगने से एक की मौत, चार अन्य को बचाया गया

दिल्ली के साकेत कोर्ट के रेजिडेंशियल कांप्लेक्स में चौथे फ्लोर पर शनिवार शाम करीब 5 बजकर 22 मिनट पर आग लग गई। हालांकि, दमकल ने आग पर पूरी तरह काबू पा लिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 29, 2021 23:22 IST
साकेत कोर्ट के रेजिडेंशियल कांप्लेक्स में चौथे फ्लोर पर लगी आग, एक की मौत- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साकेत कोर्ट के रेजिडेंशियल कांप्लेक्स में चौथे फ्लोर पर लगी आग, एक की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली के साकेत कोर्ट के रेजिडेंशियल कांप्लेक्स में चौथे फ्लोर पर शनिवार शाम करीब 5 बजकर 22 मिनट पर आग लग गई। हालांकि, दमकल ने आग पर पूरी तरह काबू पा लिया। जानकारी के मुताबिक, एक शख्स की आग में झुलसने से मौत हो गई। वहीं आग के कारणों की जांच जारी है।

दक्षिणी दिल्ली की साकेत अदालत में एक आवासीय परिसर स्थित एक घर में शनिवार को आग लगने से 83 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि उसके परिवार के चार अन्य सदस्यों को बचा लिया गया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

अधिकारियों ने बताया कि दमकल विभाग को शाम करीब 5.22 बजे आवासीय परिसर के भीतर ब्लॉक-सी की चौथी मंजिल पर स्थित घर में आग लगने की सूचना मिली। दमकल अधिकारियों ने बताया कि दमकल की सात गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और बाद में आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि घर के भीतर एक स्टोर रूम में रखी एक किताब अलमारी, इनवर्टर और अन्य सामग्री में आग लग गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि घर के अंदर फंसे चार लोगों को दमकलकर्मियों ने सुरक्षित बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि एक बुजुर्ग व्यक्ति मौके पर बेहोश पाया गया और उसे तुरंत बाहर निकाला गया और मैक्स अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि कथित तौर पर धुएं में सांस लेने से वृद्ध की मौत हो गई, आगे की जांच जारी है। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण बिजली में दिक्कत होने की आशंका है। 

elections-2022