Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

दिल्ली: सतीश कौशिक की हत्या हुई है, मेरे पति ने 15 करोड़ के लिए मार डाला-महिला का दावा

दिल्ली की एक व्यवसायी की पत्नी ने थाने में दावा किया है कि उसके पति ने सतीश कौशिक की हत्या की है। इसके पीछे की वजह उसने पैसे का लेनदेन बताया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 11, 2023 22:07 IST
satish kaushik death or murder- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सतीश कौशिक की हत्या या मौत

 

दिल्ली: प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक की मौत को लेकर जहां पुलिस की जांच जारी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उनकी मौत की वजह अबतक हार्ट अटैक बताई जा रही है लेकिन अब एक ताजा घटनाक्रम में दिल्ली के एक व्यवसायी की पत्नी होने का दावा करने वाली एक महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने कथित तौर पर 15 करोड़ रुपये के लिए कौशिक की हत्या कर दी, जो उसने दुबई में बिजनेस के लिए सतीश कौशिक से लिया था। महिला ने दिल्ली पुलिस आयुक्त के कार्यालय में दर्ज शिकायत में यह दावा किया है।

महिला का दावा-मेरे पति ने की है सतीश की हत्या

महिला ने आरोप लगाया गया है कि सतीश कौशिक मेरे पति से पैसे वापस मांग रहा था, जिसे उसका पति चुकाना नहीं चाहता था। उसने आरोप लगाया कि कौशिक को कुछ दवाइयां देकर उसकी हत्या की गई थी जो उसके पति ने पूरी प्लानिंग के साथ की थी। शनिवार को, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था कि उन्होंने दिल्ली के उस फार्महाउस से कुछ 'दवाएं' बरामद की हैं, जहां 66 वर्षीय अभिनेता अपनी मृत्यु से पहले एक पार्टी में शामिल हुए थे।

कथित तौर पर सतीश कौशिक का कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हुआ लेकिन महिला द्वारा दायर की गई शिकायत की कॉपी देखने के बाद न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने भी उससे बात की, जिसने कहा कि यह एक सुनियोजित हत्या थी महिला ने दावा किया कि 13 मार्च, 2019 को व्यवसायी से उसकी शादी हुई थी, जिसके बाद उसे उसके पति ने सतीश कौशिक से मिलवाया था और दिवंगत अभिनेता उनसे भारत और दुबई में नियमित रूप से मिलते थे। उसने दावा किया कि 23 अगस्त, 2022 को कौशिक दुबई में उनके घर आए थे और उसके पति से 15 करोड़ रुपये की मांग की थी।

शिकायत में महिला ने कहा- मैं ड्राइंग रूम में मौजूद थी जहां कौशिक और मेरे पति के बीच पैसों को लेकर बहस हुई थी।  दोनों बहस में उलझे हुए थे। कौशिक कह रहे थे कि उसे पैसों की सख्त जरूरत है और तीन साल हो गए हैं उन्होंने 15 करोड़ रुपये दिए। कौशिक ने यह भी कहा कि पैसों को ना तो कहीं इनवेस्ट किया गया ना ही  उनका पैसा लौटाया गया जिसके लिए वह ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

पैसों के लेनदेन को लेकर हुई थी झड़प

उन्होंने दुबई में एक पार्टी में ली गई व्यवसायी और कौशिक की तस्वीर भी साझा की। महिला का आरोप है कि पार्टी में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का बेटा भी मौजूद था। शिकायत में यह भी कहा गया है कि उसका पति कई तरह के ड्रग्स का कारोबार करता है। महिला ने कहा कि मेरे पति ने कौशिक से वादा किया था कि वह जल्द ही उनके पैसे चुका देंगे। लेकिन जब मैंने अपने पति से पूछा कि मामला क्या है, तो उन्होंने कहा कि कौशिक के लिए पैसे खर्च हो गए हैं और वह चुका नहीं पाएगा। 

महिला ने शिकायत में कहा है कि पैसे को लेकर 24 अगस्त 2022 को व्यवसायी की कौशिक से तीखी नोकझोंक हुई थी। महिला ने दावा किया कि उसके पति ने कौशिक से कहा कि मैंने पैसे दे दिए हैं और मैंने पैसे लिए हैं, इसका कोई सबूत नहीं है, लेकिन वह इसे चुकाने के लिए तैयार है, जिसके लिए उसे समय चाहिए।

शिकायत में महिला ने कहा- फिर मैंने कौशिक को मेरे पति को यह कहते हुए सुना कि उन्होंने उन्हें एक प्रॉमिसरी नोट दिया था। अब मैंने कौशिक के निधन की खबर पढ़ी। मुझे पूरा शक है कि मेेरे पति ने  अपने साथियों के साथ साजिश रची और कौशिक को नशीला पदार्थ देकर मार डाला ताकि उन्हें पैसे वापस ना करना पड़े।

फिलहाल पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है। सूत्रों के मुताबिक फार्महाउस पर हुई पार्टी में शामिल हुए 25 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

ED के छापों के बाद भड़के तेजस्वी यादव, कहा- 'बेचारे इन नेताओं की क्या इज्जत रहेगी? सोच लो...'

एडीआर की रिपोर्ट: बीजेपी सबसे धनवान पार्टी, लोगों ने दिल खोलकर दिया चंदा, जानिए कांग्रेस का हाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement