Friday, April 26, 2024
Advertisement

सर गंगाराम अस्पताल की ओपीडी सेवाएं एक जुलाई से फिर से शुरू होंगी

सर गंगाराम अस्पताल की ओपीडी सेवाएं तीन महीने तक बंद रहने के बाद एक जुलाई से दोबारा शुरू होंगी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 27, 2020 17:05 IST
Sir Ganga Ram Hospital, OPD Services - India TV Hindi
Image Source : PTI । FILE PHOTO Sir Ganga Ram Hospital's OPD Services To Resume From July 1 

नयी दिल्ली। सर गंगाराम अस्पताल की ओपीडी सेवाएं तीन महीने तक बंद रहने के बाद एक जुलाई से दोबारा शुरू होंगी। अस्पताल के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस के खिलाफ तमाम एहतियात बरतते हुए ये सेवाएं फिर से शुरू होंगी। बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सेवाएं सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक चालू रहेंगी जैसा कि कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन से पहले रहती थी।

सर गंगाराम अस्पताल 675 बिस्तरों के साथ राष्ट्रीय राजधानी का प्रमुख निजी स्वास्थ्य केंद्र है। चार जून को दिल्ली सरकार ने इसे कोविड-19 केंद्र घोषित कर दिया था और इससे 80 प्रतिशत बेड कोरोना वायरस के मरीजों के लिए आरक्षित करने को कहा था। अस्पताल के प्रमुख (प्रबंधक बोर्ड) डी एस राणा ने कहा, “भले ही हमारी ओपीडी सेवाएं सामान्य रहेंगी, लेकिन फिर भी हमने मरीजों के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त बचाव उपाय किए हैं। हमारे ओपीडी के सभी चैंबर ग्रीन कोविड सुरक्षित जोन में स्थित हैं।”

राणा ने कहा, “अस्पताल अपने मरीजों एवं उनके साथ आने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल उपाय करेगा जिनका सख्ती से पालन किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि अस्पताल संक्रमण की रोकथाम के सर्वश्रेष्ठ उपाय सुनिश्चित करेगा और मरीजों के स्वास्थ्य के संरक्षण के लिए सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement