Friday, May 17, 2024
Advertisement

कश्मीर-हिमाचल के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी, दिल्ली में सर्दी से पहले का अहसास, बारिश का अनुमान

शुक्रवार सुबह हल्की ठंड रही और न्यूनतम तापमान इस मौसम के लिए सामान्य से एक डिग्री कम 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। 

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 15, 2021 11:51 IST
कश्मीर-हिमाचल के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी, दिल्ली में सर्दी से पहले का अहसास, बारिश का अनुमान- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) कश्मीर-हिमाचल के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी, दिल्ली में सर्दी से पहले का अहसास, बारिश का अनुमान

नई दिल्ली: कश्मीर और हिमाचल के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी के चलते दिल्ली में सुबह और रात के तापमान में गिरावट के साथ ही सर्दी से पहले का अहसास होने लगा है। गुरुवार को रात का तापमान इस सीजन में पहली बार 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया, साथ ही सफदरजंग में पारा 19 डिग्री तक गिर गया। शुक्रवार सुबह हल्की ठंड रही और न्यूनतम तापमान इस मौसम के लिए सामान्य से एक डिग्री कम 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। 

आईएमडी ने बताया कि दिन में आसमान साफ रहने और धूप निकलने की संभावना है और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 68 प्रतिशत दर्ज की गयी। दिल्ली में बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान इस मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक 33.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और मौसम विभाग ने सप्ताहांत में हल्की या मध्यम बारिश के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। 

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में बुधवार को हिमपात हुआ, जिसके चलते उत्तर पश्चिमी हवाओं के चलते उत्तरी मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार या शनिवार को हवा की दिशा बदलने की उम्मीद है, जिससे तापमान में वृद्धि होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में शनिवार से सोमवार तक कुछ बारिश की भी संभावना है। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement