Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: यूपी में हुए 7 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर, जानिए कौन अफसर कहां भेजा गया ?

Uttar Pradesh: हाल ही में योगी सरकार ने 17 सितंबर को भी कई आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किये थे। इसमें सरकार ने 10 जिलों के डीएम बदल दिए थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 01, 2022 8:26 IST
UP IAS officers transferred- India TV Hindi
Image Source : FILE UP IAS officers transferred

Highlights

  • बदल दिए गए रायबरेली और मुरादाबाद के सीडीओ
  • इसके साथ ही 2 वरिष्ठ अधिकारी हुए रिटायर
  • सुरेंद्र सिंह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली चले गए

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के प्रशासनिक अमले में बड़ा फेरबदल किया गया है। यूपी की योगी सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किये हैं। योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने बरेली और मेरठ के कमिश्‍नर सहित सात आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया है। सेल्वा कुमारी जे को मेरठ का नया मंडलायुक्त और सारिका मोहन को बरेली का मंडलायुक्त बनाया गया है। वहीं सुरेंद्र सिंह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली चले गए हैं। 

बदले गए रायबरेली और मुरादाबाद के सीडीओ 

इसके साथ ही सचिव बाल विकास अनामिका सिंह निदेशक आईसीडीएस व रितु माहेश्वरी को ग्रेटर नोएडा के सीईओ का काम दिया गया है। प्रवीण मिश्रा को विशेष सचिव नमामि गंगे, प्रभाष कुमार को एसीईओ नोएडा, आनंद वर्धन को एसीईओ ग्रेटर नोएडा बनाया गया है। पूजा यादव को सीडीओ रायबरेली व सुमित यादव को सीडीओ मुरादाबाद बनाया गया है।

2 वरिष्ठ अधिकारी हुए रिटायर 

इसके साथ ही दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो गए। वर्ष 1986 बैच के आलोक टंडन केंद्र सरकार में सचिव खनन के पद पर तैनात थे। वर्ष 1989 बैच की डिंपल वर्मा मौजूदा समय अपर मुख्य सचिव युवा कल्याण के पद पर तैनात थीं। यह दोनों अधिकारी 30 सितंबर 2022 को रिटायर हो गए।

हाल ही में हुए थे आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर 

वहीं इससे पहले गत 17 सितंबर को भी योगी सरकार ने आईएएस अधिकारियों के बड़े स्तर पर ट्रांसफर किये थे। यूपी सरकार ने 10 जिलों के DM समेत 14 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया था। हरदोई, बाराबंकी, मिर्जापुर, गाजीपुर, आगरा, चंदौली, मथुरा, पीलीभीत, भदोही और संत कबीर नगर में नए जिलाधिकारी नियुक्त किए गए थे। गाजीपुर के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को अब हरदोई डीएम नियुक्त किया गया था। बाराबंकी के डीएम रहे डॉक्टर आदर्श सिंह को झांसी मंडल का प्रभारी आयुक्त नियुक्त किया गया था। 

वहीं  हरदोई के जिलाधिकारी अविनाश कुमार को बाराबंकी की जिम्मेदारी दी गई थी और मथुरा के डीएम रहे नवनीत सिंह चहर को आगरा का नया डीएम बनाया गया था। गौरांग राठी को भदोही का नया डीएम और इशा दुहन को चंदौली का नया डीएम बनाया गया था। रणवीर प्रसाद को नया आवास आयुक्त बनाया गया था और आवास आयुक्त रहे आईएएस अधिकारी अजय चौहान को लोक निर्माण विभाग के सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement