Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

दिल्ली में सोमवार को कैसा रहेगा मौसम? घर से निकलने से पहले पढ़ लें IMD का ये अपडेट

IMD का कहना है कि दिल्ली में सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 और 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। अधिकारी ने कहा कि दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 11, 2023 22:16 IST
weather in Delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI दिल्ली मौसम

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहे और अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी है। IMD का कहना है कि शहर में सोमवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। 

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि दिन का न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी ने अगले कुछ दिनों में दिल्ली में आसमान के साफ रहने और शुष्क मौसम का अनुमान जताया है।

कब आएगा मॉनसून?

दिल्ली, यूपी और बिहार समेत नॉर्थ इंडिया के राज्यों में मॉनसून की उम्मीद लगाए बैठे लोगों को निराशा का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि यहां अभी मॉनसून आने में थोड़ा वक्त लगेगा। गौरतलब है कि बिहार-यूपी-झारखंड-राजस्थान में फिलहाल लू चल रही है, जिसकी वजह से लोग काफी परेशान हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, इन राज्यों में मॉनसून का असर 1 जुलाई से दिखाई दे सकता है। गौरतलब है कि देश में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है और 24 घंटों में मॉनसून उत्तर पूर्व भारत को कवर कर सकता है।  (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें:

JDU अध्यक्ष ललन सिंह का बड़ा बयान, कहा- प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं नीतीश कुमार, वो तो बस...  

यूपी: नोएडा फिल्म सिटी में बड़ा हादसा, 24 साल की मॉडल की मौत, एक युवक घायल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement