Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Weather Update: दिल्ली सहित कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट, कहीं ओलावृष्ठि भी संभव-जानें कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि कुछ राज्यों में 8 और 9 जनवरी को कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो सकती है। वहीं विभाग ने ये भी कहा है कि फिलहाल ठंड से कोई राहत मिलने वाली नहीं है। जानें कैसा रहेगा मौसम-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: January 07, 2024 23:46 IST
rain in cold alert- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बारिश और ठंड का अलर्ट

भारत मौसम व‍िज्ञान व‍िभाग के मुताबिक फिलहाल कड़ाके की ठंड और घने कोहरे की मार से राहत म‍िलने की उम्‍मीद नहीं है। विभाग ने अगले 24 घंटे तक पंजाब, द‍िल्‍ली, हर‍ियाणा, उत्तर प्रदेश, ब‍िहार, मध्‍य प्रदेश, पश्‍च‍िमी और पूर्वी राजस्‍थान में कुछ इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे का और शीतलहर चलने की संभावना जताई है। साथ ही कहा है कि अगले दो दिनों में दिल्ली एनसीआ और पश्‍च‍िमी मध्‍य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के एक दो स्‍थानों पर हल्‍की बार‍िश हो सकती है।मौसम विभाग ने कहा है कि देश के कई राज्‍यों में अलग-अगल जगहों पर कहीं हल्‍की तो कहीं भारी बार‍िश हो सकती है और कहीं-कहीं आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है। 

मौसम व‍िभाग के मुताबिक, पंजाब, हर‍ियाणा, पश्‍च‍िम उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, ब‍िहार, मध्‍य प्रदेश, पश्‍च‍िमी राजस्‍थान और पूर्वी राजस्‍थान के अलग-अलग इलाकों में रव‍िवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा। विभाग के मुताबिक 10 जनवरी के बाद ही घने कोहरे से राहत म‍िलने के आसार हैं। 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

अगले 24 घंटे के दौरान देश के कुछ राज्यों जैसे पंजाब, द‍िल्‍ली, हर‍ियाणा, उत्तर प्रदेश, ब‍िहार, मध्‍य प्रदेश, पश्‍च‍िमी राजस्‍थान और पूर्वी राजस्‍थान में कुछ इलाकों में घने कोहरे के साथ ही शीतलहर की स्‍थ‍िति बनी रह सकती है और इसके बाद यानी 9 जनवरी से घने कोहरे और शीतलहर से कुछ राहत म‍िलने की उम्‍मीद है। मौसम विभाग ने कहा है कि 8 जनवरी की रात और 9 जनवरी की सुबह के वक्‍त पंजाब, हर‍ियाणा, द‍िल्‍ली, यूपी, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्‍की बार‍िश होने की संभावना है।  

इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि भी संभव

उत्तर पश्‍च‍िम और मध्‍य भारत में पूर्वी राजस्‍थान और पश्‍च‍िमी मध्‍य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर आंधी तूफान के साथ ओलावृष्‍ट‍ि होने का अनुमान है। कुछ राज्यों में 8 और 9 जनवरी को बार‍िश होने की संभावना जताई गई है। अगले 4 द‍िनों के दौरान तम‍िलनाडु और अगले दो द‍िनों तक केरल में कुछ जगहों पर भारी बार‍िश और कहीं-कहीं हल्‍की से मध्‍यम बार‍िश होने की संभावना है। तम‍िलनाडु में 9 और 10 जनवरी को कुछ जगहों पर भारी बार‍िश तो उत्तरी ह‍िस्‍से में हल्‍की बार‍िश हो सकती है। आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में एक- दो जगहों पर 8 जनवरी को भारी बार‍िश होने की संभावना है। इसे लेकर मौसम व‍िभाग ने येलो अलर्ट जारी क‍िया है।

8 जनवरी को दोपहर बाद या फ‍िर रात्र‍ि के वक्‍त मध्‍य प्रदेश, गुजरात, राजस्‍थान, पंजाब, हर‍ियाणा और पश्‍च‍िमी उत्तर प्रदेश के एक-दो जगहों पर हल्‍की बार‍िश हो सकती है तो वहीं, 9 जनवरी को जम्‍मू कश्‍मीर, ह‍िमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के दो जगहों पर हल्‍की बार‍िश और बर्फबारी की संभावना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement