Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Weather Update: दिल्ली-NCR में बारिश से सुहावना हुआ मौसम, लेकिन पहाड़ी राज्यों में तबाही

Weather Update: भारतीय मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली-NCR में आज रुक-रुककर बारिश हो सकती है। इस दौरान दिल्ली-NCR में हवा के साथ बारिश होने की अनुमान है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार के साथ ही

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 20, 2022 13:21 IST
Delhi Rain- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi Rain

Highlights

  • दिल्ली-NCR में रविवार को भी हल्की बारिश के आसार
  • एनसीआर में कई इलाकों में बादल छाए
  • अधिकतम तापमान 31 व न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस जा सकता है

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश के कारण परेशानी हो रही है। पहाड़ी राज्यों जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचाई है। इसी बीच आज सुबह दिल्ली-NCR में बारिश् के कारण मौसम सुहावना हो गया है। राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में बारिश की खबर है। जबकि एनसीआर में कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। 

दिल्ली-NCR में बारिश के आसार

भारतीय मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली-NCR में आज रुक-रुककर बारिश हो सकती है। इस दौरान दिल्ली-NCR में हवा के साथ बारिश होने की अनुमान है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार के साथ ही रविवार को भी हल्की बारिश के आसार हैं। दिल्ली-NCR का आज अधिकतम तापमान 31 व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

उधर, पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित है। भारी बारिश की वजह से राज्य के कई जिलों में कई तरह की आपदाएं देखने को मिल रही हैं। चंबा जिले में शनिवार सुबह बारिश के कारण हुए लैंड स्लाइड के बाद मकान ढहने से 3 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मंडी जिले में अचानक आई बाढ़ के चलते घरों में पानी घुस गया, जिससे कुछ ग्रामीण वहां फंस गए और कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा।

करीब साढ़े 4 बजे  हुआ लैंड स्लाइड

चंबा जिला आपातकालीन अभियान केंद्र (DIOC) के अधिकारियों ने बताया कि चौवारी तहसील के बनेत गांव में शनिवार तड़के करीब साढ़े 4 बजे लैंड स्लाइड हुआ, जिसके बाद एक मकान ढह गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई। तीनों मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, मंडी में तड़के 4.15 बजे अचानक आई बाढ़ के बाद बल्ह, सदर, थुनाग, मंडी और लामाथाच में कई घरों और दुकानों में पानी घुस गया।

25 अगस्त तक हो सकते हैं लैंड स्लाइड

हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रबंधन विभाग ने 25 अगस्त तक राज्य में भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण लैंड स्लाइड की चेतावनी जारी की है। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने बताया कि कांगड़ा, चंबा, मंडी, कुल्लू, शिमला, सिरमौर, सोलन, हमीरपुर, ऊना और बिलासपुर जिलों में अगले तीन-चार दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने और कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने का अनुमान है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement