Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

आगामी दो महीने में इस राज्य में निकलेगी 22 हजार सरकारी नौकरियां, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

असम में राज्य सरकार जल्द ही 22 हजार पदों पर सरकारी नौकरियां निकालेगी। इसकी घोषणा सीएम ने खुद की है। सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि दो माह में राज्य में 22 हजार सरकारी नौकरियां निकाली जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2023 10:53 IST
CM Hemant Vishwa Sharma- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम हिमंत विश्व शर्मा

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है। असम में राज्य सरकार जल्द ही 22 हजार सरकारी नौकरियां निकालने वाली है। इस बात की घोषणा मुख्यमंत्री हिमंत ‍विश्व शर्मा ने की है। सीएम हिमंत ‍विश्व शर्मा ने कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मौजूदा सरकार में सरकारी पदों पर 1 लाख लोगों की भर्ती की योजना के तहत अगले 2 महीने के भीतर 22 हजार पदों के लिए नोटिफिकेशन पब्लिश किए जाएंगे। एक आधिकारिक कार्यक्रम में सीएम हिमंत ने विभिन्न विभागों के अंतर्गत क्लास-3 और क्लास-4 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित पिछली असम सीधी भर्ती परीक्षा (एडीआरई) के 514 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए हैं। 

दी गईं 87,402 नौकरियां 

शर्मा ने कार्यक्रम में कहा कि बतौर सीएम उनके कार्यकाल के दौरान अभी तक कुल 87,402 सरकारी नौकरियां दी गईं हैं। उन्होंने आगे कहा, "एक से दो महीने के भीतर अन्य 22 हजार पदों को भरने के लिए भर्ती के विज्ञापन जारी किए जाएंगे। इस कदम से भर्तियों की कुल संख्या पहले के वादे से कहीं ज्यादा हो जाएगी।" बीजेपी ने साल 2021 के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान असम में 1 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा किया था।

साल 2021 में ही दे दी थी मंजूरी

शर्मा ने आगे कहा कि असम के बेरोजगार युवाओं को 1 लाख नौकरियां देने के फैसले को राज्य मंत्रिमंडल ने साल 2021 में अपनी पहली मीटिंग में ही मंजूरी दे दी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी की दूसरी और तीसरी लहर के कारण इसकी प्रक्रिया में देरी हुई। कोविड-19 के प्रसार में कमी के बाद भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई गई और सरकार के दूसरे साल के कार्यकाल तक करीब 86,000 युवाओं को अपॉइंमेंट लेटर देने का काम पूरा किया गया।

(इनपुट-पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

कोटा में हो रही आत्महत्याओं को रोकने के लिए सरकार का बड़ा कदम, अब इन लोगों को दी गई छात्रों की जिम्मेदारी

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement